एमसीडी चुनाव में टिकट बेचने को लेकर भाजपा का आप हमला, सिसोदिया ने दिया जवाब

डे नाईट न्यूज़ एमसीडी चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियों में टिकट के आवंटन के बाद उठा-पटक का दौर चल रहा है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी को झटका लगा है। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है। आपको बता दें कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर 4 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि सात दिसंबर को मतगणना होगी। पढ़ें एमसीडी चुनाव से जुड़ा हर अपडेट…

आरोप है कि बाकी रकम लिस्ट में नाम आने के बाद देने की बात तय हुई। आम आदमी पार्टी की लिस्ट में महिला का नाम नहीं आया। इस पर महिला ने विधायक अखिलेश के साले ओम सिंह से रुपये वापस करने की मांग की। ओम सिंह ने महिला को रुपये वापस देने का आश्वासन दिया। दरअसल, पूरा मामला कमला नगर के वार्ड संख्या 69 का है। आप कार्यकर्ता शोभा खारी ने पार्टी से टिकट मांगा। आरोप है कि विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने टिकट दिलवाने के बदले 90 लाख रुपये की डिमांड की। महिला ने टिकट के लिए विधायक अखिलेश को 35 लाख रुपये और वजीरपुर विधायक राजेश गुप्ता को 20 लाख रुपये की राशि दे दी। दिल्ली में एमसीडी चुनाव में टिकट को लेकर धांधली का मामला सामने आया है। दिल्ली की एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने आप विधायक के पीए विशाल पांडेय और रिश्तेदार शिव शंकर पांडेय व ओम सिंह को गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर एक महिला से पार्षद का टिकट दिलाने के लिए 90 लाख रुपये मांगने का आरोप है। 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अभी केंद्रीय चुनाव आयोग जा रहा हूं। गुजरात में भाजपा ने गुंडों के दम पर सूरत ईस्ट से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण करवाया और फिर पुलिस के दम पर नामांकन वापस करवाया। ऐसे में चुनाव का मतलब ही क्या बचा फिर?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुंडों और पुलिस के दम पर उम्मीदवारों को अगवा करके उनका नामांकन वापस करवाया जा रहा है। इस क़िस्म की सरेआम गुंडागर्दी भारत में कभी नहीं देखी गई। फिर चुनाव का क्या मतलब रह गया? फिर तो जनतंत्र खत्म है।

हरिओम गुप्ता को पार्टी ने सही तरह से सिंबल वितरण के काम में लगाया था, इसी बीच उन्होंने बिना जानकारी के पार्टी के सिंबल वाला फार्म चोरी कर लिया और उसके आधार पर अपना नामांकन भी भर दिया। अब पार्टी की तरफ से उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। सोमवार को उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में जाकर नामांकन दाखिल कराया था। मंगलवार को पता चला कि पार्टी के एक और पदाधिकारी ने नामांकन दाखिल किया है।

इस पूरे मामले में सिंबल देने के लिए अधिकृत किए गए प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा ने बताया कि उनके खिलाफ सिंबल चोरी का आरोप नार्थ एवेन्यू थाने में की गई है। शिकायत में यह भी है कि बिना किसी इजाजत के नामांकन दाखिल किया गया। साथ ही इस संबंध में उचित कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को भी पत्र लिखा गया है। 

गुप्ता की पत्नी चांदनी चौक सीट से पार्षद भी रह चुकी है। गुप्ता प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारी से इसी सीट से टिकट मांग रहे थे। टिकट की अंतिम दौड़ में भी थे, लेकिन पार्टी ने रविंद्र कुमार पर भरोसा जताया और उन्हें टिकट दिया। हरिओम गुप्ता के इस कारनामे की जानकारी रविंद्र कुमार ने पार्टी नेतृत्व को दी। 

एमसीडी चुनाव में भाजपा की लगातार फजीहत हो रही है। मंगलवार को एक सनसनीखेज मामला भी सामने आया है। प्रदेश पदाधिकारी के बेहद करीबी माने जाने वाले नेता हरीओम गुप्ता ने चांदनी चौक (वार्ड 74) सीट पर बिना उम्मीदवार घोषित हुए अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पार्टी के अनुसार, इस वार्ड से रविंद्र कुमार उर्फ रवि कप्तान का नाम घोषित किया गया था, उसको सिंबल देकर नामांकन भी करवाया गया। लेकिन मंगलवार को यह जानकारी सामने आई कि इसी सीट से पार्टी के सिंबल के साथ हरिओम गुप्ता ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। 

चुनाव लड़ने की ललक ऐसी है कि नेताजी चोरी करने से भी बाज नहीं आ रहे है। पार्टी कार्यालय से ही सिंबल चुपके से चोरी कर लेते है। इतना ही नहीं इसी सिंबल के सहारे नामांकन भी कर देते है। सिंबल चोरी करने वाले और कोई नहीं बल्कि भाजपा के ही नेता है, जिसे इस सिंबल को बांटने के लिए पार्टी ने जोड़ा था। इस मामले में भाजपा नेताओं ने नार्थ एवेन्यू थाने एवं चुनाव आयोग से शिकायत की है।

एमसीडी चुनाव में टिकट नहीं मिलने की वजह राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता असंतुष्ट हैं। आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं मंगलवार को भाजपा में शामिल हुए। भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, सांसद प्रवेश साहिब सिंह, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिह बिधूड़ी की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने वालों को पार्टी में शामिल किया। इसमें मुख्य रूप से आप राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विकास खुराना, शहादरा ब्लॉक अध्यक्ष पवन शर्मा, उत्तम नगर के पूर्व आप प्रत्याशी नसीब सिंह, संगीता बहल समेत कई कार्यकर्ता शामिल थे।

Back to top button