नारी देवी नोजुला मंदिर समिति की बैठक, अगले वर्ष मंदिर में किया जायेगा बन्याथ का आयोजन

डे नाईट न्यूज़

रुद्रप्रयाग। नारी देवी नोजुला मंदिर समिति की बैठक में आगामी वर्ष में होने वाली बन्याथ को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही जीर्ण-शीर्ण नारी मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए सभी क्षेत्रवासियों से आर्थिक सहयोग की अपेक्षा भी की गई। ताकि मंदिर का निर्माण समय से किया जा सके।

नारी देवी मंदिर में आयोजित बैठक मंदिर समिति के अध्यक्ष दीक्षराज सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर नोजुला के ग्रामीणों ने यह निर्णय लिया कि आगामी वर्ष में बन्याथ का आयोजन किया जाएगा। क्षेत्र के प्रत्येक गांव के ग्रामीण अपने गांव में बैठक कर रूपरेखा से अवगत कराएंगे तथा प्रत्येक परिवार पर कितना चंदा लिया जाए। इससे पर भी चर्चा करेंगे। बैठक का संचालन करते हुए धीरेन्द्र बर्त्वाल ने बताया कि सोशल मीडिया पर उनकी ओर से एक पोस्ट जारी की गई थी। जिसमें मन्दिर के गर्भगृह की जीर्णशीर्ण स्थिति के बारे सभी का ध्यान आकर्षित किया। जिसमें क्षेत्र के सभी गांवों एवं धियाणियों से मंदिर के निर्माण के लिए आर्थिक सहयोग की अपील भी की गई।

ताकि बन्याथ से पहले मंदिर का निर्माण कार्य पूरा किया जा सके। इसमें सभी ग्रामीणों की ओर से हामी भरी गई। मंदिर समीति की अगली बैठक 18 दिसंबर को संपन्न होगी। बैठक में कोषाध्यक्ष प्रकाश वीर नेगी ने समीति के आय व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया गया। जिसमें सभी ने संतोष व्यक्त किया। बैठक में सतेंद्र पाल सिंह बर्त्वाल, जयकृत सिंह बिष्ट, खुशाल सिंह सजवाण, प्रबल सिंह नेगी, आनन्द सिंह रावत, मनोज बिष्ट, बृजमोहन सिंह, महेंद्र सिंह बर्त्वाल, धीरेन्द्र सिंह बर्त्वाल, राजमोहन सिंह सजवाण, विक्रम पेलड़ा, सुरेन्द्र मलवाल, विशम्बर दत्त, गोपाल नेगी समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे।

Back to top button