उगते सूर्य को अर्घ्य देने घाटों पर उमड़े श्रद्धालु, देश-दुनिया में मनाया गया छठ पर्व, तस्वीरें

डे नाईट न्यूज़ बिहार से लेकर यूपी, दिल्ली और अमेरिका तक छठ महापर्व धूमधाम से मनाया गया। आज छठ पूजा का अंतिम दिन है और उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ यह पवित्र पर्व संपन्न हुआ। आस्था के इस पर्व पर नदी के तटों पर श्रद्धालु उमड़ पड़े। छठ पूजा के चौथे दिन श्रद्धालु उगते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए गंगा-यमुना समेत अन्य नदियों के किनारे और कृत्रिम घाटों पर पर इकट्ठा हुए। वहीं चार दिवसीय छठ महापर्व के अंतिम दिन पटना में पटना आर्टस कॉलेज के किनारे गंगा नदी के तट पर श्रद्धालु बड़ी संख्या में उमड़े। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा छठ पूजा समारोह में हिस्सा लेने गुवाहाटी पहुंचे। यहां उन्होंने गुवाहाटी में पांडु घाट पर लोगों के साथ छठ पर्व मनाया। इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। झारखंड में छठ पर्व के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने रांची में उगते सूर्य को अर्घ्य दिया। तस्वीरें हटनिया तालाब से हैं।

अमेरिका में मनाया जा रहा छठ
न्यू जर्सी, टेक्सास और मैसाचुसेट्स सहित अमेरिका के कई स्थानों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु छठ पूजा के अवसर पर भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करने नदी के घाटों पर उमड़े हैं।

पश्चिम बंगाल में छठ पर्व के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कोलकाता के दही घाट पर उगते सूर्य को अर्घ्य दिया।

दिल्ली में छठ पर्व के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने आईटीओ यमुना घाट पर उगते सूर्य को अर्घ्य दिया। 

श्री राम घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़
उत्तर प्रदेश में छठ पर्व के अवसर पर उगते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए गोरखपुर के श्री राम घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ दिखीं।

ओडिशा के भुवनेश्वर में छठ पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं ने कुआखाई नदी घाट पर उगते सूर्य को अर्घ्य दिया।
 

Back to top button