भुवनेश्वर कुमार बहुत अच्छे डेथ स्पेशलिस्ट हो सकते हैं : मैथ्यू हेडन

डे नाईट न्यूज़। मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भारत के 208/6 में हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के अर्धशतक के बावजूद, मेजबान टीम विशाल स्कोर का बचाव नहीं कर सकी। डेथ ओवरों में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों द्वारा सीनियर पेसर भुवनेश्वर कुमार की पिटाई से भारत की गेंदबाजी पर काफी असर देखने को मिला।

अपने अंतिम तीन टी20 में भारत बचाव करने में विफल रहा। भुवनेश्वर ने 19वें ओवर में (आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में) 16, 14 और 19 रन दिए।

हर्षल पटेल अपनी धीमी गेंदों के साथ अप्रभावी रहे और अपने चार ओवरों में 49 रन दिए, जिसमें 18वें ओवर में 22 रन शामिल थे। भुवनेश्वर से 19वें ओवर में रन-फ्लो को रोकने की बहुत उम्मीद थी, जो वह करने में विफल रहे।

इस साल टी20 में अंतिम ओवर में, भुवनेश्वर ने 12.12 की इकॉनमी रेट से 97 रन लुटाए हैं। लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन को अभी भी लगता है कि भुवनेश्वर टी20 में भारत के लिए डेथ स्पेशलिस्ट हो सकते हैं।

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स पर मैच प्वाइंट शो में कहा, मैं इससे असहमत हूं, मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छी डेथ गेंदबाजी कर सकते हैं और कर रहे हैं। मुझे लगता है कि उनकी भूमिका विकेट लेने की है, लेकिन अगर आपका कप्तान अंत में आपसे एक या दो ओवर चाहते हैं, तो वह ऐसा कर सकते हैं।

हेडन ने युवा आलराउंडर कैमरन ग्रीन की प्रशंसा की, जिन्होंने टी20 में पहली बार सलामी बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के लिए 30 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली।

तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त के साथ, आस्ट्रेलिया और भारत अगला टी20 मैच शुक्रवार को नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेलेंगे।

Back to top button