फर्जीवाड़ा कर पास कराया गया इमारत का नक्शा : सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने शुक्रवार को पुरानी दिल्ली में इमारत ढहने के हादसे को लेकर दिल्ली नगर निगम पर निशाना साधा है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के सदर बाजार स्थित शीशमहल क्षेत्र में एक इमारत अपने ही वजन से गिर गई। उन्होंने आरोप लगाया कि निर्माणाधीन इमारत का नक्शा फ्रॉड करके पास कराया गया।

सौरभ ने कहा कि निगम के सरल पोर्टल में 100 गज तक की इमारत के नक्शे पास होते हैं। यह इमारत 100 गज से बड़ी थी तो सरल पोर्टल में नक्शा कैसे पास हो गया। बिल्डिंग विभाग के अधिकारियों ने इस पर ध्यान क्यों नहीं दिया। चार मंजिला इमारत बनाने के बाद बेसमेंट खोदा जा रहा था। क्या कभी ऐसा हुआ है कि चार मंजिल बनाने के बाद बेसमेंट खोदा जाए। उन्होंने कहा कि निगम के एक्सईएन, एई और जेई के संज्ञान में यह बात न आई हो, ऐसा संभव ही नहीं है।

स्थानीय विधायक सोमदत्त ने कहा कि आजाद मार्केट के शीश महल इलाके में निर्माणाधीन चार मंजिला इमारत का गिरना बहुत खतरनाक घटना है। अभी वहां मलबा निकाला जा रहा है। करीब पांच लोगों को हिंदूराव अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि बिना पर्याप्त सुरक्षा उपायों के वहां पर काम चल रहा था। इसकी जांच करने की जरूरत है। सिर्फ निगम की लापरवाही की वजह से कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Back to top button