ऑपरेशन पाताल: दो तमंचा फैक्ट्रियों का भंडाफोड़…

डे नाईट न्यूज़ । शासन के आदेशानुसार प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे ऑपरेशन पाताल के तहत जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। ऑपरेशन के तहत दो दिनों में की गई कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मसूरी और मोदीनगर थानाक्षेत्र में चल रहीं अवैध हथियार बनाने की दो फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ कर 11 तस्कर और हथियार बनाने वाले कर्मचारी पकड़े हैं। मौके से 59 निर्मित और अद्र्ध निर्मित तमंचे, तमंचे बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण व लोहे का भारी मात्रा में सामान बरामद किया है। वहीं, ट्रांस हिंडन क्षेत्र के विभिन्न थानाक्षेत्र से पुलिस ने 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 14 तमंचे बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि ऑपरेशन पाताल अभी जारी है।

एसपी ग्रामीण डा. ईरज राजा ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जिले भर में ऑपरेशन पाताल शुरू किया गया है। शुरुआती दो दिनों में पुलिस ने हथियार तस्करों व अवैध हथियार रखने वाले अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की। साथ ही अवैध हथियार बनाने वाले फैक्ट्रियों का पता लगाकर उनपर छापेमारी की गई। मसूरी और मोदीनगर क्षेत्र में चल रहीं दो फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ किया गया है। मौके से पकड़े गए हथियारों के सौदागरों ने बताया कि वह ऑन डिमांड तमंचे बनाकर मेरठ में सप्लाई कर रहे थे। इसके अलावा मोदीनगर, सदर, साहिबाबाद और इंदिरापुरम सर्किल की पुलिस ने बैरियर लगाकर चेकिंग के दौरान भी कई अपराधियों को तमंचों के साथ गिरफ्तार किया है।

एसपी ग्रामीण ईरज राजा ने बताया कि सदर सर्किल की मसूरी पुलिस ने नूरपुर से बडक़ा आरिफपुर को जाने वाली रोड पर स्थित एक खंडहर मकान पर छापेमारी की। वहां तमंचा फैक्ट्री चलती मिली। मौके से अमरोहा निवासी अनवर और फाजिल को गिरफ्तार किया गया। दोनों के खिलाफ कई.कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। मुरादनगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान तमंचों के साथ गुलजार निवासी गांव नेकपुर व आमिर निवासी डासना, मसूरी को पकड़ा। मोदीनगर पुलिस ने तमंचा फैक्ट्री पर छापेमारी कर रविन्द्र निवासी लिसाढ़ शामली को गिरफ्तार किया है। भोजपुर थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान अकरम, अमिर उर्फ हपडू, वकील और अय्यूब को गिरफ्तार किया। चारों आरोपी भोजपुर थानाक्षेत्र के रहने वाले हैं। वहीं, निवाड़ी थाना पुलिस ने भी चेकिंग के दौरान निवाड़ी क्षेत्र निवासी राजू उर्फ भूरा और रविन्द्र उर्फ पप्पू को गिरफ्तार किया है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड मिला है।

एसपी सिटी सेकेंड ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि ऑपरेशन पाताल के तहत पुलिस ने चेकिंग के दौरान विभिन्न थानाक्षेत्रों से 14 अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 14 तमंचे बरामद किए हैं। खोड़ा थानाक्षेत्र से सुमित गौतम व रोबिन गिरफ्तार हुए हैं। टीलामोड़ थाना पुलिस ने साहिल, आदिल, अरमान और शहजाद को पकड़ा। इंदिरापुरम थाना पुलिस ने शानू शर्मा उर्फ ललित शर्मा और ललित नामक अपराधी को गिरफ्तार किया। साहिबाबाद थाना पुलिस ने आमिर सैफी व कैलाश को पकड़ा। वहीं लिंकरोड थाना पुलिस ने कबीर उर्फ भोम्बा, रहीम, इंतजार और एक अन्य अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत कर कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है।

Back to top button