जशपुर की हरियाली नष्ट होने पर किया विरोध…

डे नाईट न्यूज़ । छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में 1900 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली भारतमाला सड़क परियोजना का आज पत्थलगांव में जनसुनवाई के दौरान हजारों ग्रामीणों ने जिले में हरियाली नष्ट होने की बात को लेकर विरोध किया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस परियोजना में कोरबा से लेकर पत्थलगांव सेक्शन में लगभग 100 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जाना है। इस परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण को लेकर जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र की 50 से अधिक ग्राम पंचायतों के किसानों ने भूमि अधिग्रहण का विरोध किया है।

सड़क परियोजना का विरोध करने वाले लोगों का कहना था कि इस सड़क का निर्माण से जशपुर जिले की हरियाली पर सबसे अधिक नुकसान होगा। इस परियोजना से लाखों की संख्या हरेभरे पेड़ों का सफाया हो जाएगा, जो पर्यावरण के लिए खतरनाक साबित होगा।

इस परियोजना से पहले कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग की दस साल से अधूरी पड़ी दो परियोजना को पूरा करने की बात पर जोर दिया गया। जबकि 100 किलोमीटर नई सड़क को लेकर परियोजना के अधिकारी के सामने आज जमकर हंगामा किया गया।

पत्थलगांव का कछार गांव में इस जनसुनवाई में पुलिस की चाकचौबंद व्यवस्था देखी गई। जनसुनवाई के विरोध की संभावना से प्रशासन अलर्ट रहा। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल लगाया गया था।

Back to top button