बारामूला मुठभेड़ः तीन पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर…

डे नाईट न्यूज़ । जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गये।
मुठभेड़ के दौरान एलिट पुलिस यूनिट के विशेष पुलिस अधिकारी मुदस्सिर अहमद शहीद हो गए।
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षा बलों की ओर से नाजीभट क्रीरी इलाके में लगाए गए एक तलाश केंद्र पर मुठभेड़ हुई है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “आज पूरे कश्मीर में कई नाका लगाए गए। नजीभट के एक नाके पर मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए।”
उन्होंने कहा, “मुठभेड़ में हमारा एक बहादुर पुलिसकर्मी शहीद हो गया।” उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री के साथ हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।
वहीं, रक्षा मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि तीनों आतंकवादी एक सैंट्रो कार में घूम रहे थे। उन्होंने कहा,“कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के एक सैंट्रो कार में पुथका से मिरांगुंड की ओर जाने की विशिष्ट खुफिया जानकारी मिलने पर (सेना की) 52 राष्ट्रीय राइफल (आरआर) और बारामूला पुलिस की संयुक्त टीम ने एक निगरानी सह घात अभियान शुरू किया। आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की टीम पर गोलीबारी की। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाई और मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ में तीन विदेशी आतंकवादी मारे गए।” उन्होंने कहा,“ये आतंकवादी पिछले 3-4 महीनों से इस क्षेत्र में सक्रिय थे और पुलिस तथा सुरक्षा बलों द्वारा उन्हें ट्रैक किया जा रहा था।”
आईजीपी कुमार ने तीनों आतंकवादियों के मारे जाने को सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता बताया और कहा कि एक बड़ा हमला टल गया।
गौरतलब है कि यह मुठभेड़ श्रीनगर में एक आतंकवादी हमले में एक पुलिसकर्मी के शहीद होने और उसकी पुत्री के घायल होने के एक दिन बाद हुई है।

Back to top button