सीहोर की केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से मजदूरों की मौत…

डे नाईट न्यूज़ । मध्यप्रदेश के सीहोर जिले की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, इस फैक्ट्री में अचानक आग लगने से मजदूरों की मौत हो गई हैं। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज ने इस हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के पचामा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आज भीषण आग लग गई है। घटना के समय फैक्ट्री में तीन कर्मचारी काम कर रहे थे, जिसमें से एक महिला एवं एक पुरुष की मौत होने की सूचना है।

आग लगने की सुचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, तुरंत टीम आग बुझाने और लोगों को निकालने में लग गई लेकिन आग की लपटें इतनी तेज़ थी की उन्हें निकालने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ गया। पूरी टीम की अथक प्रयासों के बावजूद दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं बाकी लोगों को निकाल लिया गया। इधर इस भयंकर दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दिग्विजय सिंह और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया साथ ही उन्होंने अधिकारियों को भी राहत बचाव कार्य जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- सीहोर के पचामा इंडस्ट्रीज क्षेत्र में आयशा केमिकल फैक्ट्री में आग से हुई दुर्घटना में अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा, सीहोर में हुई इस दुर्घटना में हताहत हुए परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी। दु:ख की इस घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ है।

इस हादसे पर गृहमंत्री ने ट्वीट कर जताया दु:ख : नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा- सीहोर के पचामा इंडस्ट्रीज क्षेत्र में आयशा केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से कई लोगों के असमय कालकवलित होने का समाचार हृदयविदारक है, ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Back to top button