व्यापारियों के लिए निवेश मंच लॉन्च किया…

डे नाईट न्यूज़ । अश्नीर ग्रोवर विवाद को पीछे छोड़ने और कारोबार को पटरी पर लाने के उद्देश्य से, फिनटेक प्लेटफॉर्म भारतपे ने गुरुवार को अपने मर्चेंट पार्टनर्स के लिए एक निवेश प्लेटफॉर्म लॉन्च किया।

पहले चरण में, कंपनी पीयर-टू-पीयर (पी2पी) निवेश और बैंक-डिपॉजिट उत्पादों के साथ प्लेटफॉर्म पर अपने भागीदारों के साथ लाइव हो रही है।

पी2पी निवेश उत्पाद को आरबीआई द्वारा विनियमित गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) लेनडेनक्लब और लिक्विलोन्स के माध्यम से संचालित किया जा रहा है।

भारतपे ने एक बयान में कहा कि वह अपने व्यापारियों को यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा सावधि जमा में निवेश करने का विकल्प प्रदान करने पर भी काम कर रहा है।

भारतपे के सीईओ सुहैल समीर ने कहा, हमारा मानना है कि मर्चेंट के पास यह तय करने की शक्ति होनी चाहिए कि वह किस निवेश उत्पाद और किस पार्टनर के साथ निवेश करना चाहता है।

पी2पी उधार उत्पाद के साथ, व्यापारियों के पास पहले चरण में 12 प्रतिशत प्रति वर्ष और सावधि जमा उत्पाद पर लगभग 8 प्रतिशत तक ब्याज अर्जित करने का विकल्प होगा।

भारतपे आने वाले महीनों में म्यूचुअल फंड और ईटीएफ आदि सहित सिंगल विंडो के तहत कई तरह के निवेश उत्पादों की पेशकश करने का इरादा रखता है।

समीर ने कहा, इसका उद्देश्य भारतपे के निवेश मंच को देश के लाखों ऑफलाइन खुदरा विक्रेताओं के लिए सबसे अधिक मांग वाला निवेश माध्यम बनाना है।

पायलट की सफलता के आधार पर, कंपनी का लक्ष्य इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से अगले 12 महीनों में 20 लाख से अधिक व्यापारी भागीदारों के लिए निवेश की सुविधा प्रदान करना है।

यह प्लेटफॉर्म आरबीआई द्वारा विनियमित संस्थाओं को देश भर में आठ मिलियन से अधिक भारतपे व्यापारियों को अपने निवेश उत्पादों का विपणन करने में सक्षम बनाएगा।

पिछले हफ्ते, फिनटेक प्लेटफॉर्म ने कहा कि उसने कंपनी के पूर्व संस्थापक अशनीर के खिलाफ शेयरधारकों के समझौते के अनुसार अपने प्रतिबंधित शेयरों को वापस लेने के लिए आवश्यक कार्रवाई शुरू की है और कानून के तहत अपने अधिकार को लागू करने के लिए सभी कदम उठाएगी।

कंपनी ने उन विभागों में कई कर्मचारियों की सेवाओं को समाप्त कर दिया जो इन अवरुद्ध विक्रेताओं से सीधे जुड़े थे।

ग्रोवर, उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर के साथ, कंपनी के धन के व्यापक दुरुपयोग और कंपनी व्यय खातों का उपयोग खुद को समृद्ध करने और अपनी भव्य जीवन शैली को निधि देने के लिए कंपनी के सभी खिताब छीन लिए गए हैं।

Back to top button