द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारत के कोच बन सकते हैं कौन…

डे नाईट न्यूज़ । भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण की मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में जून के अंत में आयरलैंड के टी20 दौरे पर भारत के मुख्य कोच के रूप में काम करने की संभावना है।

49 वर्षीय द्रविड़ पिछले साल दौरे से पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के साथ-साथ इंग्लैंड में टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की तैयारी में सहायता करेंगे। टेस्ट टीम बमिर्ंघम जाने से पहले 24-27 जून तक लीसेस्टर में चार दिवसीय मैच खेलेगी, जहां इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट 1-5 जुलाई से खेला जाएगा।

भारत की टेस्ट टीम का 15 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होने की संभावना है, लेकिन द्रविड़ 19 जून को बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के समापन के बाद टीम के साथ शामिल होंगे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इंग्लैंड में नॉर्थम्पटनशायर और डर्बीशायर के खिलाफ और एजबेस्टन टेस्ट में भारत के टी20 अभ्यास मैचों के बीच तारीखों का टकराव भी होगा, इसलिए उन मैचों के दौरान भी लक्ष्मण के टीम के साथ होने की संभावना है।

वर्तमान में बेंगलुरु में एनसीए में क्रिकेट के निदेशक पद रहे लक्ष्मण पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और भारतीय घरेलू सर्किट में बंगाल में बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में कोचिंग स्टॉफ में शामिल रहे हैं। बल्लेबाजी के दिग्गज कैरेबियन में भारत अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के साथ सहायक स्टाफ समूह का भी हिस्सा थे।

विशेष रूप से भारत के चयनकर्ता 22 मई को दौरे के लिए अलग टीम चुन सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका टी20 के अंत और आयरलैंड में मैचों की शुरुआत के बीच मुश्किल से एक सप्ताह का अंतर हो सकता है।

Back to top button