ब्रज हेल्थ केयर में आईपीडी व डायलिसिस वार्ड शुरू…

वृंदावन वासियों व संतों को मिलेगी बेहतर चिकित्सा सेवा: स्वामी महेशानंद

डे नाईट न्यूज़ । वृंदावन का श्रीब्रज सेवा समिति टीबी सेनेटोरियम ट्रस्ट पिछले 71 साल से ब्रजवासियों और ब्रज न छोड़ने वाले संतों को चिकित्सा सेवा मुहैया करवा रहा है। टीबी सेनेटोरियम से शुरू हुआ चिकित्सा सेवा का ये पौधा महिला चिकित्सालय और अब ब्रज हेल्थ केयर के रूप में वट वृक्ष का रूप ले चुका है।
बेरीवाला परिवार की अगुवाई में ब्रज हेल्थ केयर अस्पताल चल रहा है। अब अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त वार्ड, विभिन्न प्रकार के चिकित्सा विशेषज्ञ अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अस्पताल के विस्तार में आईपीडी वार्ड के साथ डायलिसिस वार्ड की स्थापना कर ट्रस्ट ने नया आयाम स्थापित कर दिया। इस वार्ड से ऐसे संतों को लाभ मिलेगा, जो ब्रज छोड़कर बाहर नहीं जाते।
स्वामी महेशानंद सरस्वती ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ फीता काटकर व नारियल फोड़कर आईपीडी व डायलिसिस वार्ड का लोकार्पण किया। अस्पताल के संयुक्त सचिव एवं निगम में उप सभापति राधाकृष्ण पाठक ने कहा कि ट्रस्ट पिछले 71 सालों से चिकित्सा सेवा के जरिए ब्रजवासियों की ही नहीं, बल्कि उत्तर भारत के कई प्रान्तों से आने वाले मरीजों के लिए वरदान साबित हुआ है।
ब्रज हेल्थ केयर ने कोविड काल में अहम भूमिका निभाई। आज आईपीडी में विस्तार के साथ डायलिसिस सेवा शुरू की गई है। अस्पताल में हर मरीज को रियायती दर में अत्याधुनिक चिकित्सा सेवा मुहैया कराया जाएगा। ट्रस्ट के सचिव श्याम सुंदर बेरीवाला ने बताया कि अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए एसी वार्ड बनाने के साथ ही 5 बेड का डायलिसिस वार्ड भी स्थापित किया गया है। जो मरीजों के लिए रियायती दर पर उपलब्ध होगा। डायलिसिस सेंटर का संचालन हैदराबाद के नेफ्रोप्लस द्वारा किया जाएगा।
इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष राधेश्याम बेरीवाला, चम्पालाल भुवालका, डॉ. विनोद बनर्जी, डॉ. एनके नांगिया, महाप्रबंधक जयवीर सिंह, महाप्रबंधक एसके अग्रवाल, प्रबंधक सेनेटोरियम एवं ब्रज हेल्थकेयर संजय शर्मा. एसके साहू, विजय झा, डॉ. चैतन्य गुप्ता, डॉ. दिवाकर गोयल, राजीव कुमार मिश्रा आदि उपस्थित थे।

Back to top button