यमुना प्रदूषण मुक्ति टीम की यमुनोत्री यात्रा कब से…

-सवाल: 7 हजार करोड़ खर्च के बाद यमुना प्रदूषित क्यों!
-यात्रा को समर्थन करने को विश्राम घाट पहुंचने की अपील

डे नाईट न्यूज़ । यमुना प्रदूषण मुक्ति जन-अभियान की टीम ने 18 मई से 23 मई तक मथुरा से यमुनोत्री होते हुए मथुरा यात्रा की जोरदार तैयारियां की हैं। अभियान के सदस्यों द्वारा जन संपर्क करने के लिए ‘सवाल करें कि 7 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक खर्च करने के बाद यमुना प्रदूषित क्यों है?’ शीर्षक से एक पर्चा भी जारी किया गया है। इस अभियान में मथुरा व उत्तराखंड से एक दर्जन से भी अधिक कार्यकर्ता भागीदारी कर रहे हैं। कल प्रातः 7:00 बजे अभियान की टीम विश्राम घाट पर सभा करने के बाद यमुनोत्री के लिए रवाना होगी।
महिला एकता मंच की सरस्वती जोशी ने कहा कि यमुना नदी भ्रष्टाचार की शिकार हो चुकी है। 30 साल लगाने व करोड़ों रुपए बहाने के बाद भी सरकारें इस नदी को साफ नहीं कर पायी हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मथुरा पहुंचते-पहुंचते यमुना का पानी पीने की तो बात ही क्या है, नहाने योग्य भी नहीं बचा है। सरकारों की नाकामी के कारण ही हमें इस जन-अभियान की पहल कदमी लेनी पड़ी है।
अभियान के संयोजक सौरभ चतुर्वेदी ने सभी जागरूक नागरिकों से यमुना बचाने के लिए इस अभियान का समर्थन करने एवं कल 18 मई को प्रातः 6 बजे विश्राम घाट पर पहुंचने की अपील की है।

Back to top button