महिला पुलिसकर्मी को एसिड अटैक की धमकी…

डे नाईट न्यूज़ । उत्तर प्रदेश में जब एक महिला कांस्टेबल ने एक आदमी से शादी करने के लिए मना कर दिया तो उसे एक फर्जी अपराध के मामले में फंसा दिया गया और एसिड अटैक तथा हत्या की धमकी दी गई। पुलिस ने अब उस शख्स के खिलाफ जालसाजी, यौन उत्पीड़न, धमकी, मानहानि और रंगदारी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की पहचान उन्नाव के महेंद्र कुश्वाहा के रूप में की गई है जो पेशे से वकील है।

पीड़िता को उसके और उसके भाई के खिलाफ शिकायत की जांच के संबंध में लखनऊ के कृष्णा नगर, बंथरा और नाका तथा हरदोई जिले के कुछ अन्य पुलिस थानों से पुलिसकर्मियों के फोन आए। जब वह पुलिसकर्मियों से मिली तो उसे बताया गया कि हरदोई की एक राम प्यारी ने उसके और उसके भाई के खिलाफ शिकायत की है। पीड़िता हैरान थी क्योंकि वह और उसके परिवार के सदस्य राम प्यारी को नहीं जानते थे। राम प्यारी के नाम पर उनका किसी से कोई संपत्ति विवाद भी नहीं था। मामले की जांच की गई तो वारदात के पीछे महेंद्र का नाम सामने आया।

यह पाया गया कि पीड़िता के एक रिश्तेदार ने 2020 में महेंद्र के साथ उसकी शादी का प्रस्ताव लाया था। पीड़ित परिवार को पता चला कि महेंद्र आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति था और जेल की सजा काट चुका है। महिला ने आरोप लगाया, महेंद्र ने मुझे शादी के लिए मजबूर करने के लिए धमकाने की रणनीति अपनाई। उसने मेरी मां से भी बात की और मुझे प्रस्ताव के लिए मनाने के लिए दबाव डाला। उसने कहा कि महेंद्र ने उसके फोन पर उसे गंदे मैसेज भेजना शुरू कर दिया और प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए दबाव डाला। महिला ने आरोप लगाया, उसने मुझ पर तेजाब फेंकने और मुझे जान से मारने की धमकी दी। पश्चिम जोन के एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Back to top button