अधिशासी अभियंताओं के खिलाफ मुख्यमंत्री को लिखा पत्र…

डे नाईट न्यूज़ । भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने लोक निर्माण विभाग के दो अधिशासी अभियंताओं के खिलाफ कानपुर मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी और लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव, लोक निर्माण मंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। विधायक ने आरोप लगाया है कि दोनों अधिशासी अभियंता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और जनता बराबर शिकायत कर रही है। दोनों अभियंताओं द्वारा कराये गये निर्माण कार्य की सूची भी उपलब्ध कराई गई है, जहां पर भ्रष्टाचार हुआ है। इसके साथ ही दोनों की आय की संपत्ति की जांच की भी मांग की गई है।

विधायक ने पत्र में लिखा कि लोक निर्माण विभाग कानपुर नगर के अधिशासी अभियंता एस.पी. ओझा और मुकेश चन्द्र शर्मा की शिकायतें मेरे पास बराबर आ रही हैं। जनता की शिकायतों को लेकर कई बार दोनों अभियंताओं से फोन पर वार्ता भी की गई, लेकिन हर बार कुछ न कुछ बहाना बनाया गया और भ्रष्टाचार में बराबर लिप्त हैं। विधायक ने अपने पत्र में दोनों अभियंताओं द्वारा कराये गये निर्माण कार्यों की सूची भी सौंपी हैं जहां पर भ्रष्टाचार किया गया है। यह भी आरोप लगाया है कि कमीशन के चक्कर में ठेकेदारों को अग्रिम भुगतान कर देते हैं। जिससे ठेकेदार मानक के विपरीत कार्य कर रहे हैं और मैंने खुद निरीक्षण किया जिसमें जनता की शिकायतों को झूठा नहीं करार दिया जा सकता।

विधायक ने कहा कि, इनके बारे में आमजन की शिकायत है कि यह धड़ल्ले से बिना किसी भय के भ्रष्टाचार कर रहे हैं और मानकों के विपरीत कार्य कर रहे है। इससे हम लोगों की और हमारी पार्टी तथा हमारी सरकार की अनावश्यक रूप से इनके कारण बदनामी हो रही है। आगे कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने मर्यादा की सारी सीमाएं तोड़ दी हैं। यदि इनकी आय से अधिक सम्पत्ति की जांच हो जाए तो, सभी सचाई बाहर आ जाएगी और गरीब जनता को न्याय भी मिल जाएगा।

Back to top button