लूट करने वाले गिरोह से पुलिस की मुठभेड़…

डे नाईट न्यूज़ । उत्तर प्रदेश के जिले कुशीनगर पुलिस ने रविवार रात छिनौती करने वाले गिरोह से मुठभेड़ हुई जिसमें एक को गोली लगी कुशीनगर अंतर्गत पटहेरवा थाने के एसओ अखिलेश सिंह ने बताया कि यह गिरोह बैंकों से पैसे निकाल कर जाने वाले लोगों से आए दिन छगनौती का काम किया करते थे। इसी दौरान पुलिस से मुठभेड़ में राजेश कुशवाहा नाम के शख्स के पैरों में गोली लगी जिसका इलाज के लिए सीएचसी फाजिलनगर जिला अस्पताल ले जाया गया है। पकड़े गए चारों बदमाश बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के निवासी है।

कारतूस व तमंचे से लैस थे यह चार टप्पेबाज
देर रात पटहेरवा थाना क्षेत्र के रामकोला चट्टी के निकट टप्पेबाजो और पुलिस में मुठभेड़ हो गई बताया जा रहा है। करीब रात बारह बजे यह चार टप्पेबाज बिहार के तरफ से आते दिखे जिसके बाद पुलिस ने रोकने की कोशिश की और तमंचे कारतूस पहले से ही उनके पास थे। जिसके बाद पुलिस पर उन्होंने फायरिंग शुरु की जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से एक घायल हो गया और बाकी तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों के पास से चार तमंचा, कारतूस, चार मोबाइल, तीन बाइक आदि बरामद किया गया। जवाबी कार्रवाई में राजेश निवासी नगर टाउन थाना मुफ्तकिल जिला पश्चिमी चंपारण के दाहिने पैर में गोली लगी।

पहले ही पहचान लेते थे किससे करनी है लूट
टप्पेबाजों का यह गिरोह पहले ही पहचान लेता था, किससे करनी है। छिनौती क्योंकि इनकी नजर सिर्फ बैंक से जो लोग पैसे लेकर निकलते थे, उन पर ही रहती थी। इसकी घटना आए दिन पुलिस थाने में की जाती थी। जिसके बाद पटहेरवा थाने के एसओ अखिलेश सिंह की अगुवाई में इस गिरोह का पर्दाफाश हुआ। गिरफ्तार हुए मुजरिमों की पहचान राजेश कुशवाहा पुत्र बासठ महतो, सुरेश प्रसाद पुत्र भीखम प्रसाद परमेन्द्र कुमार तिवारी पुत्र नवल दत्त तिवारी रानी पाकड़ थाना मुफ्फसिल जनपद पश्चिमी चंपारण बिहार वह बलिस्टर दास पुत्र ननुदास शिक्षक नगर थाना नगर टाउन जनपद पश्चिमी चंपारण बिहार का निवासी है। एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार चारों शातिर अपराधी हैं। टप्पेबाजी सहित संगीन अपराध की घटनाओं को अंजाम देना इसका पेशा है। इसी गिरोह ने बीते दिनों पटहेरवा में टप्पेबाजी की घटना को अंजाम दिया था। मुठभेड़ की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे।

Back to top button