हरिद्वार में बनाया जाएगा कौन सा विलेज…

डे नाईट न्यूज़ । केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि आकांक्षी जनपद में चयनित होने के बाद हरिद्वार में सभी क्षेत्रों में आमूलचूल परिवर्तन हुआ है। जल्द ही पूरे प्रदेश की आर्ट, क्राफ्ट व हस्त शिल्प के विशेष उत्पादों को दर्शाने के लिए हरिद्वार में एक टूरिस्ट विलेज बनाया जाएगा।

आकांक्षी जनपद हरिद्वार के प्रभारी बनाए गए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल 2 दिन के हरिद्वार प्रवास पर हैं। आकांक्षी जनपद के प्रगति मानकों के आधार पर विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा वे हरिद्वार से ऋणी के रूप में लौटेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें कई सुझाव मिले हैं। जिनमें से हरिद्वार के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक का जनपद में एक टूरिस्ट विलेज बनाए जाने का सुझाव महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा राज्य सरकार से इस बाबत प्रस्ताव प्राप्त कर केंद्र सरकार के स्तर पर शीघ्र कार्यवाही की जाएगी और जल्द ही हरिद्वार में एक क्राफ्ट विलेज बनाया जाएगा,जिसमें पर्यटकों के लिए राज्य के सभी जनपदों के हैंडीक्राफ्ट, हैंडलूम व विशेष हस्तशिल्प उत्पाद एक ही जगह प्रदर्शित किये जायेंगे। उन्होंने कहा टूरिस्ट विलेज में उत्पादों की विविधता के अनुसार अलग-अलग शोरूम बनाए जाएंगे। यह टूरिस्ट विलेज जहां पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा वही इससे राज्य के लोगों को रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे। इस मौके पर सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, नगर विधायक मदन कौशिक, विधायक आदेश चौहान, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा आदि मौजूद रहे।

Back to top button