किस आईटी कंपनियों को राज्य में निवेश आमंत्रण…

डे नाईट न्यूज़ । त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने बांग्लादेश की आईटी कंपनियों से राज्य में निवेश करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने द्विपक्षीय व्यापार और संपर्क (कनेक्टिविटी) को भारत और बांग्लादेश दोनों के सतत आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया।

बृहस्पतिवार को ‘डिजिटल बांग्लादेश आईटी शिखर सम्मेलन-2022’ के पहले संस्करण के दौरान देब ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य की राजधानी अगरतला से ढाका, चटगांव, सिंगापुर और बैंकॉक के लिए सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने दावा किया कि अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डा पूरे पूर्वोत्तर में सबसे अच्छा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनाकोटी जिले के कैलाशहर क्षेत्र में एक और हवाई अड्डे का निर्माण कार्य जारी है। इसमें कुल 500 करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना है।

देब ने कहा कि अगरतला-ढाका और अगरतला-चटगांव मार्गों पर उड़ान शुरू होने और केंद्र से अनुमति मिलने पर बांग्लादेश के लोगों के लिए इन दो हवाईअड्डों के रास्ते अन्य स्थानों की यात्रा करना आसान हो जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘बांग्लादेश के लिए 24 घंटे की आव्रजन सुविधा केंद्र सरकार की अनुमति से स्थापित की जा सकती है।’’

देब ने कहा कि त्रिपुरा में निवेश करने के लिए बांग्लादेश की आईटी कंपनियों का स्वागत है। वे सरकार द्वारा दिए जाने वाले प्रोत्साहनों का लाभ उठा सकती हैं।

Back to top button