टीवीएस मोटर, रैपिडो परिवहन क्षेत्र को प्रोत्साहन…

डे नाईट न्यूज़ । दोपहिया वाहन कंपनी टीवीएस मोटर ने आपसी हित और वाणिज्यिक परिवहन के क्षेत्र में सहयोग के लिए बाइक-टैक्सी मंच रैपिडो के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि दोनों कंपनियां परिवहन व्यवस्था और निर्बाध प्रौद्योगिकी मंच में अपने मजबूत पक्ष को एक साथ लाएंगी। समझौते के तहत कंपनियां दोपहिया और तिपहिया वाहनों दोनों को शामिल करेंगी। इसके साथ ही पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहन (आईसीई) और इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) खंडों में विस्तार करेंगी।

टीवीएस मोटर कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने कहा, ‘‘रैपिडो ने ‘कैप्टन्स’ और ‘राइडर्स’ का एक मजबूत उपयोगकर्ता आधार बनाया है और आज वह भारत में अग्रणी बाइक-टैक्सी मंच है। हमें विश्वास है कि इस करार से हम टीवीएस इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो से उच्च गुणवत्ता वाले, कनेक्टेड उत्पादों और हमारे समूह से वित्तपोषण का उपयोग करके गतिशीलता और उच्च-सार्वजनिक खंड में अपनी पहुंच का विस्तार कर सकेंगे।’

रैपिडो के सह-संस्थापक अरविंद सांक ने कहा, ‘यह गठजोड़ हमें अपनी क्षमताओं को मजबूत करने और हमारे इलेक्ट्रिक बाइक बेड़े का विस्तार करने में मदद करेगी। हमारा उद्देश्य लाखों भारतीयों को परिवहन के एक किफायती, आरामदायक, सुविधाजनक और सुरक्षित वैकल्पिक साधन के माध्यम से यात्रा करने में मदद करना है।’

कंपनी ने कहा कि उसका लक्ष्य भारत के सभी प्रमुख शहरों में टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर की उपस्थिति का विस्तार करना है।

Back to top button