राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने से किया इंकार…

डे नाईट न्यूज़ । मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल मांदा संगमा ने रविवार को कहा कि तृणमूल ऐसे किसी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है।
मेघालय विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकुल संगमा ने कहा, “राज्य के 70-75 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि यह सरकार जाए। हमें यह समझना होगा कि लोग ऐसा क्यों महसूस करते हैं। बदलाव जरूरी है, और इस सरकार को जाना होगा, इसलिए तृणमूल उन सभी दलों से कोई संबंध नहीं रखेगी जो सत्ता पक्ष में हैं, और इसमें कांग्रेस भी शामिल है।”
श्री संगमा ने कहा, “तृणमूल अकेले चुनाव लड़ेगी। हम उम्मीदवार उतारेंगे लेकिन तृणमूल ऐसी किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी जो इस सरकार का हिस्सा है। हम हर चीज के लिए तैयार हैं, और न केवल तृणमूल बल्कि अन्य राजनीतिक दलों के लिए भी आश्चर्य के तत्व होंगे।”
श्री संगमा ने शनिवार को तृणमूल नेताओं के साथ 2023 के मेघालय विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के मेघालय प्रभारी और पश्चिम बंगाल के मंत्री मानस रंजन भुनिया के साथ बैठक की।
श्री संगमा ने बैठक का ब्योरा देने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि उन्होंने राज्य भर में पार्टी संगठनों को स्थापित करने के लिए कुछ राजनीतिक रणनीतियों की योजना बनाई है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “हम हर चीज के लिए तैयार हैं और निश्चित रूप से दोनों तरह से आश्चर्य के तत्व होंगे। आप देखेंगे कि एक पक्ष के कुछ नेता दूसरे राजनीतिक दलों में शामिल हो रहे हैं, मीडिया के हमारे कई दोस्तों को अभी तक कुछ स्पष्ट दिखाई नहीं दे रहा है लेकिन हम जानते हैं कि जमीन पर क्या हो रहा है।”
वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले पेश आई राजनीतिक घटनाओं को याद करते हुए उन्होंने कहा, “आपने अचानक हमारे कई दोस्तों को अन्य राजनीतिक दलों में शामिल होने का फैसला करते हुए देखा। इसलिए इस तरह के आश्चर्य से मैं किसी भी राजनीतिक दल को बेदखल नहीं करूंगा। न केवल तृणमूल के लिए बल्कि भाजपा के लिए, एनपीपी के लिए, यूडीपी के लिए, किसी भी राजनीतिक दल के लिए आश्चर्य के कुछ तत्व होंगे।”

Back to top button