पेशी पर आए बदमाश ने किया हमला…

डे नाईट न्यूज़ । गाजियाबाद जेल में बंद कुख्यात अपराधी हरेंद्र राणा की मथुरा न्यायालय में पेशी थी इसी दौरान उसकी गैंग के सदस्यों द्वारा पुलिसकर्मियों पर हमला कर हरेंद्र राणा को छुड़ाने की योजना थी। योजना सफल होने से पहले ही थाना सदर बाजार पुलिस द्वारा जाल बिछाकर गैंग के छह सदस्यों को हथियारों सहित दबोच लिया। वहीं गैंग के दो सदस्य अभी फरार हैं, जिन्हें पुलिस जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कर रही है।

घटना की जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बताया कि जनपद मथुरा के थाना सदर क्षेत्र में कल एक बहुत बड़ी घटना होने से पुलिस की टीम द्वारा बचाया गया है। एक कुख्यात अपराधी जिसका नाम हरेंद्र राणा है जो कि मूल रूप से मध्य प्रदेश का रहने वाला है और कई प्रदेशों में उसके ऊपर हत्या लूट व अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हैं, इस समय पर वह गाजियाबाद जेल में बंद है, इसकी पेशी एक 2013 के मुकदमे में मथुरा कोर्ट में लगी हुई थी। उस समय पर 2013 में पेशी से वापस लौटते हुए इसके गैंग के सदस्यों द्वारा पुलिस के ऊपर फायरिंग करके इसको छुड़ा लिया गया था, उस घटना में 2 पुलिसकर्मी भी शहीद हुए थे, उसी घटना की यह तारीख करने के लिए कल गाजियाबाद से यह यहां आ रहा था। उसी तरह की घटना को दोबारा से करने के लिए इसके द्वारा अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर योजना बनाई गई थी, जिसके चलते यह पूरा गैंग कल मथुरा में आया हुआ था। परंतु घटना करने से पहले ही पुलिस को इस चीज की जानकारी हुई पुलिस के द्वारा चेकिंग की गई।

मॉक ड्रिल भी की गई और इस गैंग के छह सदस्यों को एक सफल ऑपरेशन के तहत गिरफ्तार किया गया है। जिनके नाम अतुल राणा जो कि इस अपराधी की बुआ का बेटा है, विनय यादव जो कि पहले से अपराधी रहा है आगरा का रहने वाला है। विक्रम जोकि आगरा का रहने वाला है यह भी पूर्व में अपराधी रहा है और हरेंद्र के साथ भी जेल में बंद रहा है इसका साथी शादाब, पिंटू जोकि ग्वालियर का रहने वाला है और यह भी हरेंद्र राणा के साथ जेल में बंद रहा है और एक रवि पुत्र हुकुम जो कि हाथरस का रहने वाला है इन 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

भारी मात्रा में हथियार बरामद
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों के पास से अवैध हथियार बरामद हुए हैं, एक हौंडा सिटी कार जिससे यह अपराधी आए थे वह बरामद हुई है, एक मोटरसाइकिल जो अपराधियों के आने के लिए इस्तेमाल की गई थी। वह बरामद हुई है और भी कई सारा सामान इन से बरामद हुआ है। पूछताछ में यह बातें निकल कर आई हैं इनकी योजना के मुताबिक कल इनके द्वारा जो सुरक्षा में लगे हुए पुलिसकर्मी हैं उनके ऊपर फायरिंग करके उनके हथियार लूटने और हरेंद्र राणा को भगाकर ले जाने की योजना थी। इस योजना को असफल किया गया है इनसे पूछताछ में इस गैंग की अन्य गतिविधियों के बारे में भी जानकारी हुई है और क्या-क्या अपराध इनके द्वारा आगे आने वाले भविष्य में किए जाने थे उसकी भी जानकारी हुई है, जिसको अन्य अधिकारी और पुलिस अधिकारियों के साथ शेयर किया जा रहा है। यह भी बात सामने आई है कि इस गैंग में दो लोग और शामिल थे जो कल मथुरा आए थे। उनके लिए भी पुलिस टीम द्वारा लगातार दबिश दी जा रही है, वह भी हरेंद्र के साथ पुराने अपराधों में सम्मिलित रहे हैं और हरेंद्र के साथ वह जेल में भी बंद रहे हैं। उनको भी शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा। इस बहुत बड़ी घटना को रोकने के लिए पूरी पुलिस टीम के द्वारा एसपी सिटी, एसपी देहात, एसपी क्राइम यह सख्त निर्देशन में काम किया गया। इस घटना को सफलतापूर्वक रोकने के लिए पूरी पुलिस टीम को 25 हजार रुपए का नगद इनाम घोषित किया जाता है।

Back to top button