ट्विटर निवेश को कितने बिलियन डॉलर मिले…

डे नाईट न्यूज़ । टेक अरबपति एलन मस्क माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को निजी तौर पर लेने के लिए अपनी खुद के पैसे का 10 अरब डॉलर से 15 अरब डॉलर के बीच निवेश करने को तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई है। मस्क ने इस महीने की शुरुआत में सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक फाइलिंग में ट्विटर में स्वामित्व का खुलासा किया था। उनकी प्लेटफॉर्म में 9.1 प्रतिशत स्वामित्व हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत वर्तमान में 3.4 बिलियन डॉलर है।

न्यूयॉर्क पोस्ट ने मंगलवार को बताया कि मस्क यदि आवश्यक हो तो अपनी मौजूदा हिस्सेदारी के खिलाफ उधार लेने को भी तैयार हो सकते हैं, जो एक ऐसा कदम होगा जिससे कई अरब डॉलर जुटाया जा सकता है। सूत्रों में से एक के हवाले से कहा गया, सह-निवेशकों के पास मस्क की तुलना में अधिक इक्विटी होगी, लेकिन वह सबसे बड़ा एकल धारक होगा। सूत्रों ने कहा, जैसा कि शुक्रवार को द पोस्ट द्वारा पहली बार रिपोर्ट किया गया था, हालांकि, धन का बड़ा हिस्सा- लगभग 20 बिलियन डॉलर, सह-निवेशकों से आएगा जो सीधे ट्विटर शेयरधारकों को शत्रुतापूर्ण निविदा प्रस्ताव का वित्तपोषण करेंगे।

मस्क ने सप्ताहांत में एक गुप्त ट्वीट में शत्रुतापूर्ण ²ष्टिकोण पर संकेत दिया जिसमें एल्विस प्रेस्ली की 1956 की हिट लव मी टेंडर का हवाला दिया गया था। सूत्रों ने कहा कि मस्क 10 दिनों में ट्विटर के लिए टेंडर ऑफर शुरू करने की योजना बना रहे हैं। हालांकि, अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि मस्क को समर्थकों को खोजने में अपेक्षा से अधिक परेशानी हो रही है। हाल ही में मस्क ने ऐलान किया था कि उन्होंने ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया है। वो कंपनी का 100 प्रतिशत शेयर खरीदने के लिए प्रति शेयर 54.20 डॉलर का भुगतान करने को तैयार हैं।

ऑल-कैश ऑफर सोशल नेटवर्क कंपनी का मूल्य लगभग 43 बिलियन डॉलर होगा। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उन्हें निश्चित नहीं था कि क्या वह वास्तव में ट्विटर खरीदने में सक्षम होंगे, यह कहते हुए कि यदि उनका प्रारंभिक प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया जाता है तो एक प्लान बी भी है। इस बीच, ट्विटर ने घोषणा की है कि उसके निदेशक मंडल ने मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने के एक अवांछित, गैर-बाध्यकारी प्रस्ताव के बाद सर्वसम्मति से एक सीमित अवधि के शेयरधारक अधिकार योजना को अपनाया है।

Back to top button