बिजनेस समिट से पहले हुआ दिनदहाड़े कांड…

डे नाईट न्यूज़ । कोलकाता में बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट, 2022 की मेजबानी से एक दिन पहले, शहर में दिनदहाड़े गोलीबारी हुई, जिससे राज्य में निवेश के माहौल के बारे में गलत संकेत गया। घटना मंगलवार सुबह दक्षिणी कोलकाता के बांसद्रोनी में हुई।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि गोलीबारी रियल एस्टेट कच्चे माल की आपूर्ति सिंडीकेट के दो समूहों के बीच प्रतिद्वंद्विता का परिणाम थी। एक सप्ताह के भीतर प्रतिद्वंद्वी रियल एस्टेट सिंडिकेट के बीच संघर्ष की यह तीसरी घटना है। पहली कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके में बेहाला में और दूसरी दक्षिण कोलकाता के पॉश लेक गार्डन क्षेत्र में हुई।

दूसरी घटना तृणमूल कांग्रेस के अनुभवी लोकसभा सदस्य सौगत रॉय के आवास से कुछ ही दूरी पर हुई। उन्होंने झड़प की आलोचना की है। कोलकाता पुलिस के जासूसी विभाग के तहत उपद्रवी विरोधी दस्ते के अधिकारी तुरंत बांसद््ररोनी में घटनास्थल पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंगलवार की सुबह जब रियल एस्टेट कारोबारी मलय दत्ता अपने कार्यालय में काम कर रहे थे, तभी अचानक उनके प्रतिद्वंद्वी प्रमोटर विश्वनाथ सिंह उर्फ बच्चा वहां पहुंच गए।

पता चला है कि दत्ता पहले सिंह की रियल एस्टेट प्रमोशन कंपनी में कर्मचारी थे। हालांकि, बाद में उन्होंने छोड़ दिया और अपना खुद का व्यवसाय शुरू किया। आरोप है कि सिंह ने पहले दत्ता से पूछा कि उन्होंने अपना खुद का व्यवसाय छोड़ने और शुरू करने का फैसला क्यों किया। इस पर दोनों के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई और सिंह ने अचानक रिवॉल्वर निकालकर दत्ता पर फायर कर दिया। दत्ता ने भी अपनी रिवॉल्वर से जवाबी फायरिंग की और इस घटना में दोनों घायल हो गए। सिंह और दत्ता दोनों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Back to top button