पंजाब में पहला वादा पूरा किया, बाकी भी करेंगे, दूसरी पार्टियों की तरह झूठे वादे नहीं करते…

डे नाईट न्यूज़ । आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने के एलान पर आप सरकार को बधाई देते हुए कहा कि पंजाब में हमने अपना पहला वादा पूरा किया। हम जो कहते हैं, वो करते हैं। दूसरी पार्टियों की तरह झूठे वादे नहीं करते। अब साफ नीयत वाली ईमानदार, देशभक्त सरकार आ गई है। भ्रष्टाचार खत्म करके पैसे बचाएंगे, पंजाब की तरक्की में पैसे की कमी नहीं होने देंगे।

पंजाब की आप सरकार द्वारा एक जुलाई 2022 से 300 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक शानदार एलान किया है। जैसे दिल्ली में फ्री बिजली मिलती है, वैसे ही पंजाब के लोगों को भी 300 यूनिट फ्री बिजली मिलने लगेगी। इससे पंजाब के लोग बहुत खुश हैं। मेरे पास पंजाब से बहुत सारे लोगों के फोन आ चुके हैं। लोगों को यकीन नहीं हो रहा था। उन्होने बताया कि हमने चुनाव के दौरान गारंटी दी थी, तब सारी पार्टियां कह रहीं थीं कि खजाना खाली है। ये हो ही नहीं सकता, लेकिन हमने करके दिखा दिया। अब लोगों को इस महंगाई के जमाने में थोड़ी सी सहूलियत मिलेगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि राजनीति में ऐसा भी हो सकता है कि चुनाव में जो वादे किए जाएं, वो वादे पूरे होते हैं। आज तक 75 साल की राजनीति में तो ऐसा नहीं हुआ कि किसी पार्टी ने कभी कोई वादा पूरा नहीं किया। विपक्षी पार्टियां नहीं चाहतीं कि यह भ्रष्ट सिस्टम बदले, लेकिन आप इस पूरे भ्रष्ट सिस्टम को बदलने जा रही है। ये विरोधी हमारा खूब विरोध करेंगे, इसकी हमें कोई परवाह नहीं है, क्योंकि हम देश के लिए काम कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चुनाव में गारंटी दी तो सब कह रहे थे, केजरीवाल, भगवंत मान झूठ बोल रहे हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बने अभी एक ही महीना हुआ है और आप की पंजाब सरकार ने अपना पहला वादा पूरा कर दिया। मैं यकीन दिलाता हूं कि हम एक-एक करके अपने सारे वादे पूरे करेंगे। यह पार्टियां पूरी तरह से पंजाब को लूट कर जा चुकी हैं। पंजाब का खजाना बिल्कुल खाली था। लेकिन मैंने कहा था कि अच्छी नियत की जरूरत हैए ईमानदारी की जरूरत है।

उन्होने कहा, मैं बार बार कहता था कि आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार है, मान साहब कट्टर ईमानदार हैं और हम कट्टर ईमानदार सरकार देंगे। हमने पाई-पाई जोड़कर पैसा बचाया और एक ही महीने के अंदर आपके लिए 300 यूनिट फ्री बिजली देने का पहला इतना अच्छा एलान कर दिया। हम पैसे नहीं खाते, भ्रष्टाचार नहीं करते हैं। बड़े-बड़े माफिया थे, जब सरकार बनी तो मंत्रियों, विधायकों से संपर्क किया बोले क्या सिस्टम चलता है, किसे क्या देना है। सबको कहा, ईमानदारी से काम करो न तो जेल भेज देंगे। एक महीने में इतना पैसा आ गया कि बिजली फ्री हो गई। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजकल दूसरी सरकारों की जितनी भी पॉलिसी बन रही है, हर चीज की महंगाई ही होती जा रही है। हम इस भ्रष्ट सिस्टम को बदल रहे हैंए ताकि आगे कोई भी आए, उसके बाद वो भ्रष्टाचार ना कर पाए।

Back to top button