कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए भाजपा के तीन दल 12 अप्रैल से राज्य के दौरे पर…

डे नाईट न्यूज़ । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए जमीन तैयार करने के उद्देश्य से पार्टी के तीन दल वरिष्ठ नेताओं की अगुवाई में मंगलवार से पूरे राज्य का दौरा करेंगे।

राज्य में सांप्रदायिक वैमनस्य समाप्त करने की अपील करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि हिंदुओं और मुसलमानों को ‘एक मां के बच्चों’ की तरह रहना चाहिए।

येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘12 से 24 अप्रैल तक तीन दल राज्य का दौरा करेंगे। पहले दल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील होंगे, दूसरे दल में हमारे राष्ट्रीय महासचिव (अरुण सिंह) और मैं साथ में रहेंगे और तीसरे दल में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई रहेंगे।’’

पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस दौरे का उद्देश्य पार्टी को मजबूत करना, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति बनाना और चुनाव की तैयारी करना है।

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे दौरे यहां चलते रहेंगे। पहले चरण में हम तीन दलों में यात्रा करेंगे।’’

येदियुरप्पा ने कहा कि उनके अलावा राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि, पूर्व मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा और जगदीश शेट्टर, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और राज्य सरकार के मंत्री ईश्वरप्पा एवं आर अशोक आदि नेता भी इन दलों में शामिल रहेंगे।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी कुछ दिन राज्य में बिताएंगे।

तीनों दलों में मंत्री, विधायक और अन्य नेता होंगे जो राज्य के अलग-अलग हिस्सों का दौरा करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस महीने की शुरुआत में राज्य की अपनी यात्रा के दौरान 225 विधानसभा के लिए अगले साल होने वाले चुनाव में प्रदेश के पार्टी नेताओं के लिए 150 सीटों का लक्ष्य निर्धारित किया था।

Back to top button