गूगल का मल्टीसर्च टूल यूजर्स को फोटो के साथ सर्च करने में करेगा मदद…

डे नाईट न्यूज़। गूगल ने अपने प्लेटफॉर्म पर मल्टी-सर्च की शुरुआत की है जो लोगों को सबसे मिलता-जुलता परिणाम खोजने के लिए एक ही समय में टेक्स्ट और फोटो का उपयोग करने की अनुमति देता है।

वर्तमान में यूएस में अंग्रेजी में बीटा फीचर के रूप में उपलब्ध मल्टीसर्च लोगों को एक ही समय में इमेजेज और टेक्स्ट दोनों के साथ सर्च करने की अनुमति देता है, जिससे उन्हें स्टाइल और घर की सजावट के सवालों सहित उनकी विजुयल आवश्यकताओं में मदद मिलती है।

गूगल ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, मल्टीसर्च के साथ, आप अपने सामने किसी वस्तु के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं या रंग, ब्रांड या ²श्य विशेषता द्वारा अपनी खोज को परिशोधित कर सकते हैं।

इसे शुरू करने के लिए, बस एंड्रॉइड या आईओएस पर गूगल ऐप खोलें, लेंस कैमरा आइकन टैप करें और या तो अपना एक स्क्रीनशॉट खोजें या अपने आस-पास की एक तस्वीर स्नैप करें।

फिर, ऊपर की ओर स्वाइप करें और टेक्स्ट जोड़ने के लिए प्लस एड टु योर सर्च बटन पर टैप करें।

आप ओरेंज रंग की पोशाक का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं और इसे दूसरे रंग में खोजने के लिए हरा क्वेरी जोड़ सकते हैं।

आप अपने डाइनिंग सेट की एक तस्वीर भी खींच सकते हैं और मिलान तालिका खोजने के लिए कॉफी टेबल क्वेरी जोड़ सकते हैं।

गूगल ने कहा, यह सब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में हमारी लेटेस्ट प्रगति से संभव हुआ है, जिससे आपके आस-पास की दुनिया को और अधिक प्राकृतिक और सहज तरीकों से समझना आसान हो गया है।

कंपनी ने कहा, हम उन तरीकों की भी खोज कर रहे हैं जिनसे इस सुविधा को एमयूएम द्वारा बढ़ाया जा सकता है। सर्च में हमारा लेटेस्ट एआई मॉडल उन सभी प्रश्नों के परिणामों को बेहतर बनाने के लिए है जिन्हें आप पूछ सकते हैं।

Back to top button