मनसे ने पुणे शहर प्रमुख के पद पर की बाबर की नियुक्ति…

डे नाईट न्यूज़ । महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने बृहस्पतिवार को पुणे शहर ईकाई के लिए नए अध्यक्ष की नियुक्ति की। पार्टी ने यह कदम तब उठाया है जब उसके नेता वसंत मोरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने संबंधी राज ठाकरे की मांग से अलग रुख अपनाया।

पार्टी ने नई नियुक्ति की घोषणा सोशल मीडिया पर की और साथ में पार्टी अध्यक्ष राज ठाकरे की साईनाथ बाबर को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए एक तस्वीर भी साझा की।

शहर इकाई के पूर्व अध्यक्ष मोरे ने मंगलवार को कहा था कि पार्टी पदाधिकारी होने के नाते उन्हें मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की राज ठाकरे की मांग का समर्थन करना पड़ेगा,लेकिन एक जनप्रतिनिधि के नाते उसे समग्र रुख अपनाना होगा और उनके लिए अपने वार्ड में इस फरमान को लागू करना मुश्किल है।

मोरे पार्षद भी थे और कुछ सप्ताह पहले ही उनका कार्यकाल समाप्त हुआ है। वह ऐसे निगम वार्ड के प्रतिनिधि थे जहां मुसलमानों की ताबाद अच्छी खासी है।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा कि उनसे पद से इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया था।

मोरे ने कहा,‘‘मनसे में नियुक्तियां होने से पहले कोई सूचना नहीं दी जाती है। नियुक्ति पत्र सीधे उस व्यक्ति को दिया जाता है। इस मामले में यह स्पष्ट है कि बाबर को पत्र दिया गया है, जिसका अर्थ है कि शहर इकाई अध्यक्ष का मेरा कार्यकाल समाप्त हो गया है।’’

Back to top button