आईओपी कॉलेज वृंदावन के दो छात्रों को मिला गोल्ड मेडल…

-डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की कुलाधिपति और राज्यपाल आनंदीबेन ने दिया मेडल

डे नाईट न्यूज़। वृंदावन में डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के 87 वें दीक्षांत समारोह में आईओपी कॉलेज के दो विद्यार्थियों ने स्वर्ण पदक प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम रोशन किया है। विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में विद्यार्थियों को ये पदक राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय के कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल द्वारा प्रदान किए।
प्राचार्य प्रो. वीके गौतम ने बताया कि स्नातकोत्तर के छात्र अक्षोभ्य सिंह ने प्राचीन भारतीय इतिहास एवं संस्कृति विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर स्वामी बन महाराज स्मृति स्वर्ण पदक प्राप्त किया है। वहीं बीए तृतीय वर्ष की छात्रा नारायणी तिवारी को भी विवि में संस्कृत विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर शंकरलाल स्मृति स्वर्ण पदक और अजीजुद्दीन मैलकम हैली स्वर्ण पदक मिला है।
कॉलेज की चीफ प्रॉक्टर एवं मीडिया प्रभारी डा. लक्ष्मी गौतम ने बताया कि स्वामी बन महाराज स्मृति स्वर्ण पदक की शुरुआत 1983 से हुई थी और पहला स्वर्ण पदक पाने का गौरव उन्हें प्राप्त है। कॉलेज के 2 मेधावी विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा एवं कॉलेज से मिली शिक्षा के आधार पर गोल्ड मेडल हासिल कर कॉलेज का नाम रोशन किया है। इसी तरह कॉलेज के अन्य छात्र-छात्राओं को भी शिक्षा के क्षेत्र में नए मुकाम हासिल करने के लिए इन से प्रेरणा लेनी चाहिए।
कॉलेज परिवार की ओर से स्वर्ण पदक प्राप्त विद्यार्थियों का प्राचार्य द्वारा पटुका ओढ़ाकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर स्टूडेंट वेलफेयर डीन डा. रेनू बाला गर्ग, विभागाध्यक्ष डा. बाली, पीएस सोलंकी, संस्कृत विभागाध्यक्ष डा. सरला शर्मा और डा. दीपिका वर्मा आदि उपस्थित थीं।

Back to top button