29 रिफ्यूजी मार्केट संघ के दुकानदारों ने किराया कम होने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का किया धन्यवाद…

डे नाईट न्यूज़ । प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 29 रिफ्यूजी मार्केट संघ को बधाई देते हुए कहा कि केजरीवाल द्वारा आर्थिक रुप से निगम को पंगू बनाने की कोशिश के बावजूद उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने रिफ्यूजी मार्केट संघ के दुकानदारों का किराया 80 फीसदी कम कर दिया है। इस फैसले के बाद लगभग 50 हज़ार व्यापारियों के परिवारों को इस फैसले से राहत मिली है। साथ ही जो दुकानदार अपना किराया तय तिथि 15 अप्रैल से पहले जमा करा देता है तो जो निगम द्वारा लाभ मिलना है, उसका हकदार होगा और आने वाले पीढ़ी भी चिंतामुक्त हो जाएगी और साथ ही प्रॉपर्टी फ्री होल्ड हो जाएगी।

आदेश गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा से व्यापारियों के लिए काम करती रही है। इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब मास्टर प्लान समय से ऐलान होने जा रहा है और उसमें व्यापारियों से संबंधित जो भी समस्याएं थी वह समाप्त होने वाली है। उन्होंने कहा कि पिछले 22 सालों से चल रहे किराये को बढ़ाए जाने के बाद व्यापारियों को समस्या आ रही थी क्योंकि कई व्यापारी किराया देने में सक्षम भी नहीं थे, इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा यह फैसला लिया गया है।

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने कहा कि 1990 में जिन लोगों ने अपने परिवार, घर द्वार छोड़कर दिल्ली पहुंचे थे, आज उन्हें सबसे ज्यादा सुकून मिला होगा। भाजपा और उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने व्यापारियों को राहत देने के लिए जो दिन रात मेहनत कर यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा 15 अप्रैल को जो अंतिम तिथि किराया जमा करने के लिए तय किया है, वह एक उत्सव के रुप में सभी व्यापारियों को मनाना चाहिए। श्री जाजू ने केजरीवाल सरकार की राजनीतिक मंशों का उजागर करते हुए कहा कि जिस तरह से विज्ञापन पर एवं दूसरे राज्यों में राजनीतिक विस्तार पर करोड़ों रुपये खर्च कर झूठी बयानबाजी केजरीवाल करते हैं उसे सबने देखा और सुना है।

Back to top button