नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा अपने धर्मपत्नी के साथ पहुँचे काशी,किया दर्शन -पूजन

वाराणसी।नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देऊबा रविवार को काशी पहुँचे,उनके साथ उनकी धर्मपत्नी आरजू राणा देउबा भी काशी दर्शन के लिए पहुँची। काशी आगमन अवसर पर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी एवं भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तथा तत्पश्चात ललिता घाट स्थित नेपाली पशुपतिनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया। पूरे कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देऊबा के साथ रहे।
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के लिए पहुंचने पर नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देऊबा व उनकी धर्म पत्नी आरजू राणा देउबा नवनिर्मित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर को भाव विभोर हो उसे निहारते रहे। काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा पर चढ़े दोना के माला को नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को बाबा के आशीर्वाद स्वरूप पहनाया।
नेपाल के प्रधानमंत्री श्री शेर बहादुर देउबा रविवार की सुबह श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि बाबा के दर्शन पाकर हम इस जन्म में धन्य हो गए। इसके लिए हम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को धन्यवाद देते हैं।
रविवार की सुबह प्रधानमंत्री मुख्य द्वार से होते हुए परिसर के उत्तरी प्रवेश द्वार पर गए। सबसे पहले गर्भ गृह में जाकर बाबा श्री काशी विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन किया। प्रधानमंत्री के आगमन पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया था, जहां वैदिक मंत्रोच्चार और डमरु वादन कर उनका स्वागत हुआ।

Back to top button