ऑस्ट्रेलिया ने पाक के खिलाफ अंतिम टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन बरकरार रखी, हेजलवुड फिर चूके…

डे नाईट न्यूज़ । ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड मैदान से बाहर बैठना जारी रखेंगे, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा और अंतिम टेस्ट सोमवार से यहां गद्दाफी स्टेडियम में शुरू हो रहा है, जो कराची में टीम खेली थी, उसके साथ कप्तान पैट कमिंस जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को कराची जैसी ही पिच की उम्मीद के साथ, तेज गेंदबाज की जगह एक फिर 28 वर्षीय लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को मौका दिया जाएगा, जो निर्णायक टेस्ट में नाथन लियोन के साथ होंगे। हेजलवुड केवल रावलपिंडी में पहला टेस्ट खेले, जहां वह दोनों पारियों में विकेट नहीं ले सके। हेजलवुड के अलावा दुनिया के 10वें नंबर के टेस्ट गेंदबाज, एशेज के हीरो स्कॉट बोलैंड और बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को भी नजरअंदाज किया गया है।

रविवार को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कप्तान पैट कमिंस के हवाले से कहा, हम वास्तव में खुश थे कि सभी 11 खिलाड़ी पिछले टेस्ट में बेहतर किया। उन्होंने कहा, सभी ने वास्तव में अच्छी तरह से प्रदर्शन किया। हमने उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त दो दिन दिए कि हर कोई अच्छा करें। वहीं, कोई चोट की चिंता नहीं है। हर कोई तरोताजा है, इसलिए हम एकादश में आश्वस्त हैं। केवल दो तेज गेंदबाज शामिल किए गए हैं। मुझे लगता है कि रिवर्स स्विंग एक बड़ा कारक होने जा रहा है और मिशेल स्टार्क ने पिछले मैच में शानदार थे।

कमिंस ने कहा, जोशी हेजलवुड, यहां तक कि स्कॉटी बोलैंड जैसे किसी को छोड़ना हमेशा कठिन होता है। लेकिन स्टार्क बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में वर्ग और अंतर लाते हैं, थोड़ी अधिक हवा की गति, हमें लगता है कि यह 20 विकेट लेने का सबसे अच्छा मौका है। एक श्रृंखला में जिसमें बहुत रन बनाए गए हैं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान गद्दाफी स्टेडियम में कराची के समान पिच की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, इस पर बहुत अधिक घास नहीं है। मुझे लगता है कि इस पर पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) में भी ज्यादा रन नहीं बने थे। यह कठिन लगता है, लेकिन मैं इसे दूसरे से बहुत अलग नहीं देख सकता। हमें लगता है कि जरूरत पड़ने पर हमने सभी बेस को कवर कर लिया है, चाहे वह रिवर्स स्विंग हो या खेल में बाद में स्विंग। स्टार्क ने महसूस किया कि कराची में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा, जहां पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मेहमानों के मुंह से जीत छीन ली थी।

ऑस्ट्रेलिया टीम : डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चागने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्वेपसन और नाथन लियोन।

Back to top button