150 पौधे रोपने के साथ-साथ 500 शिक्षण सामग्री गरीबों में बांटी…

डे नाईट न्यूज़ । इंगलैंड से शिक्षित युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सैय्यद सऊद हसन ने अपना जन्मदिन हर साल की इस साल भी गरीब और बेसहारा लोगों को खाना बांटते हुए और छोटे बच्चों को पेन, कॉपी, रबर, कटर, पेनसिल के सेट गिफ़्ट कर मनाया। जिसके साथ ही उन्होंने प्रकृति की रक्षा का संदेश देते हुए पौधरोपण भी किया। सऊद ने कहा मैं केक काटकर जन्मदिन मनाने पर विश्वास नहीं करता, जन्मदिन ऐसे मनाओ जिससे किसी का भला हो सके।

हमेशा की तरह मध्यप्रदेश कांग्रेस के युवा नेता सैय्यद सऊद हसन ने अपना जन्मदिन इस साल भी अपने चिर परिचित अंदाज में जनता के बीच मनाया। कांग्रेस नेता ने भोपाल स्टेशन (1 न. प्लेटफोर्म) के सामने गरम गड्ढा रोड पर करीब 500 पेन, काॅपी, रबर, कटर के सेट गरीब और वंचित बच्चों को गिफ़्ट किए। हसन ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहन के लिए मैंने यह सेट गिफ़्ट किये हैं ताकि ऐसे बच्चे जिनके माँ-बाप पैसों कि कमी वजह से उन्हें पढाई के संसाधन मुहैया नहीं करवा पाते हैं, उन्हें कुछ सहायता मिल पाए।

सैय्यद सऊद हसन ने अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य में शहर के शहीद भगत सिंह पार्क अशोक विहार, सूपर शादी हाॅल के सामने पार्क के साथ विभिन्न पार्क में लगभग 100 पौधे लगाकर पौधरोपण भी किया। सऊद ने कहा कि यही पौधे एक दिन पेड़ बनेंगे और प्रकृति की रक्षा करेंगे वहीं दूसरी तरफ हमें छाया भी देंगे। हसन ने कहा की इन पौधों को पानी देना और उनकी देखभाल का काम भी वह खुद और उनकी टीम निरंतर करती रहेगी। कांग्रेस नेता ने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में गरीब और वंचित वर्ग के लोगों में करीब 300 खाने के पैकेट भी बांटे। जिसके बाद उन्होंने कहा कि मेरा लक्ष्य है कि मेरे शहर और नरेला विधानसभा का एक भी इंसान भूखा न सोए, वहीं उन्होंने और भी युवाओं को आगे आकर लोगों की मदद करने की अपील की।

Back to top button