बंदियों के इलाज के लिए जिला जेल पहुंची डॉक्टरों की टीम

180 मरीजों की हुई जांच और मिली इलाज की सुविधा

गाज़ीपुर।बेहतर स्वास्थ्य हर इंसान की पहली जरूरत है और उसे पूरा करना हम सभी की जिम्मेदारी है। ऐसे ही बहुत सारे लोग जो विभिन्न मामलों में गाजीपुर के जिला जेल में निरुद्ध हैं, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए डॉक्टरों की एक पूरी टीम 10 जनवरी को जिला जेल पहुंचकर बंदियों की जांच की । इसके साथ ही नि:शुल्क दवाएं भी दी गईं । इस दौरान दो मरीजों को बेहतर चिकित्सा के लिए जिला अस्पताल भी रेफर किया गया।

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजेश सिंह ने बताया कि जेल में बंदियों के स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए शासन से निर्देश आए थे। इस क्रम में सोमवार को फिजीशियन, आर्थो, नाक कान गला विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ सहित कई अन्य मामलों के डॉक्टरों की एक पूरी टीम बनाकर जिला जेल भेजी गई, जिसमें वह स्वयं शामिल थे और वहां पर जेल में बंद करीब 180 बंदियों की जांच की गई। जांच के अनुसार उन्हें तत्काल दवा भी दी गई।

जिला अस्पताल के फिजिशियन डॉ स्वतंत्र सिंह ने बताया कि यह सुविधा शासन के निर्देश के क्रम में दी गई। जिला अस्पताल की टीम ने अपना पूर्ण सहयोग दिया। इलाज में जेलर और जेल अस्पताल के चिकित्सक डॉ शिशिर शैलेश के द्वारा संपूर्ण सहयोग किया गया।

इस दौरान मरीजों की शुगर की भी जांच की गई और दो मरीज जो पहले से ही अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। उन्हें एक्सरे के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया। इस जांच टीम में डॉ तपिश कुमार, डॉ आनंद कुमार ,डॉ सुजीत कुमार मिश्रा, डॉ स्नेहा सिंह,फार्मासिस्ट लक्ष्मण प्रसाद,वार्ड बॉय उपेंद्र कुमार एवं 108 एंबुलेंस के चालक और ईएमटी भी मौजूद रहे।

Back to top button