ब्रेकिंग न्यूज : अयोध्या उत्तर प्रदेश।

DAY NIGHT NEWS

अयोध्या।
बड़े जद्दोजहद के बाद आखिरकार पुलिस ने किया निजी अस्पताल संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज।
इंडिया के कैमरे पर मृतक प्रसूता के पति ने बताई आप बीती। शिकायतकर्ता लंबे समय से काट रहा था पुलिस और अदालत के चक्कर। संजाफी हॉस्पिटल के कर्मचारियों पर अमानवीय व्यवहार करने का गंभीर आरोप। प्रसूता की गंभीर हालत होने के बावजूद करीब 9 घंटे तक नहीं किया गया रेफर। चिकित्सा शुल्क भुगतान को लेकर परिजनों पर हॉस्पिटल प्रबंधन ने बनाया दबाव। एटीएम में बैलेंस नहीं मिला तो पेट्रोल पंप तक भुगतान कराने के लिए हॉस्पिटल कर्मियों ने लगाया था चक्कर। बावजूद भुगतान पूरा ना मिलने के कारण हुई देरी के चलते प्रसूता के जान जाने का आरोप। भुगतान के बदले बाइक जमानत के तौर पर रखने के बाद प्रसूता को किया गया रेफर। गंभीर हालत के चलते लखनऊ ले जाते समय महिला की मौत। मामले में पीड़ित परिवार ने प्रशासन पर लगाए आरोप। कहा अस्पताल प्रबंधन के साथ समझौता करने का बनाया जा रहा था दबाव। प्रसूता को परिजनों ने गत 3 अक्टूबर को संजाफी अस्पताल में कराया था भर्ती। 9 अक्टूबर को हालत गंभीर होने के बाद भुगतान को लेकर करीब 9 घंटे अस्पताल प्रशासन ने मरीज को बनाया बंधक। कोरोनाकाल में अस्पताल प्रबंधन के विरुद्ध हुई थी कार्रवाई प्रशासन की अनुमति के बिना कोरोना मरीजों को भर्ती करने का लगा था आरोप। दर्शन नगर की संजाफी हॉस्पिटल का मामला। प्रसूता की मौत के बाद चिकित्सकों और अस्पताल प्रबंधन के विरुद्ध कोतवाली अयोध्या में मामला दर्ज। राष्ट्रीय महिला आयोग की जिला प्रतिनिधि अधिवक्ता श्वेता राज सिंह की पहल पर हुई कार्रवाई। पहले भी मिल चुकी है हॉस्पिटल कर्मचारियों के के विरुद्ध शिकायत

अयोध्या।
राम मंदिर निर्माण समिति की दूसरे व आखिरी दिन की बैठक शुरू।सर्किट हाउस में चल रही बैठक।मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ले रहे बैठक। बैठक में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय व अन्य सदस्य मौजूद।कार्यदायी संस्था एलएनटी व टाटा कंसल्टेंसी के एक्सपर्ट भी मौजूद।

अयोध्या।
जनपद में कोरोना की दस्तक। जज के पति हुए कोरोना पॉजिटिव।विदेश यात्रा करके लौटा है दंपति। जज कोरोना निगेटिव तो उनके पति कोरोना पॉजिटिव।हुए होम आइसोलेशन। ओमीक्रान की जांच के लिए सैंपल जाएगा लखनऊ। सीएमओ डॉ अजय राजा ने की पुष्टि।

माध्यमिक शिक्षा की खास खबर

अयोध्या
माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड प्रयागराज द्वारा अयोध्या और अंबेडकर नगर जिले में सहायता प्राप्त एडेड 35 विद्यालयों में प्रधानाचार्य के पद पर तीन तीन सदस्यों का पैनल बनाकर नियुक्ति आदेश जारी कर दिया है अयोध्या जनपद की 20 सहायता प्राप्त इंटर कॉलेजों में प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति की गई है जिनमें से अधिकांश पीएचडी की योग्यता रखते हैं प्रमुख इंटर कॉलेजों में प्रधानाचार्य ओं की जो नियुक्ति हुई है उनमें आर्य कन्या इंटर कॉलेज बापू बालिका इंटर कॉलेज राम वल्लभभाई इंटर कॉलेज आरडी इंटर कॉलेज सुचिता गंज बच्चू लाल इंटर कॉलेज पूरा बाजार एसएन इंटर कॉलेज खपराडीह जवाहर लाल इंटर कॉलेज खजुराहट जैसे प्रमुख इंटर कॉलेज हैं बद्री प्रसाद इंटर कॉलेज रामगंज निर्भय सिंह इंटर कॉलेज रामपुर सरधा तथा बच्चू लाल इंटर कॉलेज पूरा बाजार में वहीं पर कार्यरत वरिष्ठता क्रम की अध्यापकों को प्रधानाचार्य के पद पर नियुक्त किया गया है इसी तरह अंबेडकर नगर जनपद के 15 इंटर कॉलेजों में प्रधानाचार्य का पैनल जारी किया गया है वहां के प्रमुख इंटर कॉलेजों में बीएन इंटर कॉलेज अकबरपुर मोतीलाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मालीपुर खेमराज स्मारक इंटर कॉलेज एसएन इंटर कॉलेज इन जयपुर राम बाबा विद्या मंदिर राम बाबा सरदार पटेल इंटर कॉलेज लालपुर सुभाष इंटर कॉलेज प्रमुख हैं जारी पैनल में कई नाम है ऐसे हैं जो रिटायर हो चुके हैं तथा कई नाम है ऐसे हैं जिनकी मृत्यु हो चुकी है पैनल में तीन लोगों का नाम होने से कोई ना कोई नियुक्त पा जाएगा पूर्व विधायक समाजवादी नेता जय शंकर पांडे के भतीजे डॉ रामकृष्ण पांडे अयोध्या जनपद के श्री राम वल्लभा इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य बनाए गए हैं विज्ञापन वर्ष 2011 में आयोग द्वारा विज्ञापित कराया गया था माननीय उच्च न्यायालय में विवाद के कारण यह मामला लटकता रहा अंबेडकर नगर जिले में सरदार पटेल इंटर कॉलेज लालपुर और बाबा बरुआ दास इंटर कॉलेज पलिया आश्रम पर वही के वरिष्ठ अध्यापकों को प्रधानाचार्य बनाया गया है चयनित अधिकांश प्रधानाचार्य पीएचडी डिग्री धारक है।

अयोध्या।
जनपद जनपद में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई दो।बीकापुर के कोछा बाजार क्षेत्र में एक और आया
कोरोना पॉजिटिव।जनपद में अब हुए एक्टिव कोरोना पॉजिटिव की संख्या दो।दोनों हुए होम आइसोलेट।

Back to top button