बैंक से पैसा निकाल कर जा रहे युवक से हुई लूट की घटना, अभियुक्तों को मुठभेंड में पुलिस ने किया गिरफ्तार !

DAY NIGHT NEWS LUCKNOW

जौनपुर में जलालपुर थाना के अंतर्गत चन्दवक व क्राइम ब्रान्च की टीम द्वारा 20 दिसम्बर को बैंक से पैसा निकाल कर जा रहे युवक से हुई लूट की घटना के अभियुक्तों को पुलिस मुठभेंड में रविवार रात गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा रविवार रात्रि गस्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि 20 दिसंबर को लूट की घटना कारित करने वाले बदमाश नहर पुलिया की ओर से भागने की फिराक मे है। इस सूचना पर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा ओइना गांव के पास नहर पर पहुचकर बदमाशों के आने का इन्तजार करने लगे, तभी वहां से तेज रफ्तार में दो व्यक्ति बाइक से चवरी की तरफ से आते दिखाई दिये ,पुलिस द्वारा इनको रोकने का प्रयास करने पर बदमाशो द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया। फायरिंग से प्रभारी निरीक्षक जलालपुर व क्राइम ब्रान्च प्रभारी आदेश त्यागी दोनों की बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगी। इस पर प्रभारी जलालपुर व क्राइम ब्रान्च प्रभारी द्वारा की गयी जवाबी फायरिंग में दोनो बदमाश पुलिस के फायर से घायल होकर गिर पडे, मौके से पुलिस ने गिरफ्तार कर प्राथमिक उपचार के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां से डॉक्टरों ने ट्रामा सेन्टर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। गिरफ्तार अभियुक्तों में सूरज सिंह व शशिकान्त वर्मा शामिल हैं। इनके ऊपर विभिन्न थानों में संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक शहर डॉक्टर संजय कुमार ने बताया कि 20 दिसंबर को जफराबाद थाना क्षेत्र के कबूलपुर बाजार के यूनियन बैंक से वादी द्वारा बैंक से पैसा निकाल कर ले जाते समय दो अज्ञात बदमाशों द्वारा 2 लाख रुपये लूट लिये जाने की घटना हुई थी। जिसमें तत्काल मुकदमा दर्ज कर टीमें बनाई गई थी, इसी क्रम में रविवार देर रात गश्त के दौरान दो युवको को रोकने का प्रयास किया गया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग की जिसमें दो पुलिसकर्मियों को बुलेट प्रूफ जैकेट पर गोली लगी हुई। पुलिस फायरिंग में भी दोनों बदमाश के पैर में गोली लगी है जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। इनके ऊपर विभिन्न थानों में आधे दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसमें एक गैंगस्टर का भी आरोपी है, इनके पास से लूट के 20 हजार रुपये तमंचा बाइक व अन्य सामान बरामद किया गया है। अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Back to top button