बिहार मुजफ्फरपुर : 10 की मौत, 8 मजदूर घायल मुजफ्फरपुर में नूडल्स फैक्टरी में बॉयलर हादसा।

DAY NIGHT NEWS LUCKNOW

मुजफ्फरपुर में रविवार सुबह नूडल्स फैक्टरी के बॉयलर फटने से जोरदार धमाका हुआ। हादसे में फैक्टरी के भीतर काम कर रहे 7 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। वहीं,  तीन लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आठ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को कृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैगी फैक्टरी में धमाके के कारण बगल के चूड़ा और आटा फैक्टरी भी क्षतिग्रस्त हो गया। उसके अंदर काम कर रहे दो लोग भी घायल हो गए।
बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। फिलहाल मौके पर एसएसपी जयंतकांत पहुंचे हैं। वहीं, मुजफ्फरपुर के कलेक्टर प्रणव कुमार का कहना है कि हादसे में पांच मजदूरों की मौत हुई है, जबकि छह लोग घायल हुए हैं। 
यह हादसा शहर के बेला थाना अंतर्गत बेला फेज- 2 का है। यहां नूडल्स फैक्टरी का बॉयलर फटने से भीषण धमाका हुआ। धमाका इतना जोरदार  था कि इसकी आवाज करीब 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।
मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत दल-बल के साथ पहुंचे हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. खबर लिखे जाने तक मृतकों और घायलों की पहचान नहीं हो सकी है. घटना के कारणों का भी पता नहीं चल सका है. बता दें कि बेला थाना अंतर्गत बेला फेज-2 में यह नूडल्स फैक्ट्री है. फिलहाल मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंची हैं. आसपास के लोगों का कहना है कि धमाका काफी जबरदस्त था. धमाके की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर निकल गए.

मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि बॉयलर फटा है. किसकी फैक्ट्री है इसकी जांच की जा रही है. छह लोगों की मौत हुई है. वहीं जो लोग जख्मी हुए हैं उनका बेहतर इलाज एसकेएमसीएच में कराया जा रहा है. बॉयलर फटने के बाद कुछ पार्ट्स से दूसरी फैक्ट्रियों को भी नुकसान हुआ है.

Back to top button