जम्मू-कश्मीर : 5 किलो का IED बम बरामद , आतंकी साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम !

DAY NIGHT NEWS LUCKNOW

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के तहत वानपोरा में नेवा श्रृंगार रोड से पांच किलो आईईडी बरामद की. जानकारी के अनुसार आईईडी को एक बर्तन में डाला गया था. बम निरोधक टीम ने मौके पर पहुंचकर आईईडी को नष्ट कर दिया. इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.दरअसल सुरक्षाबलों को वानपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.
जिसके बाद पुलवामा पुलिस, 50 आरआर और 183 बीएन सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त रूप से एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था.तलाशी के दौरान सड़क के किनारे आईईडी लगी हुई मिली. जिसके बाद कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया गया है. समय पर कार्रवाई से बड़ा हादसा होने से टल गया.

वहीं हाल ही में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए हाईवे पर उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लोलाब इलाके में आतंकियों द्वारा लगाई गई आईईडी को सुरक्षा बलों ने निष्क्रिय कर बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया. दहशतगर्दों ने सड़क किनारे दो किलो आईईडी लगाई थी.विशेष सूचना के बाद सेना की टीम ने संदिग्ध आईईडी को खोजने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया था.इसी बीच सुबह करीब साढ़े 11 बजे बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी को कुपवाड़ा-कालारूच हाईवे पर पुलिया के किनारे तार से जुड़ी बैटरी के साथ संदिग्ध धातु दिखी. इसके बाद सेना, बीएसएफ और एसओजी की टीम ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी.स्थानीय लोगों को नुकसान न पहुंचे इसके लिए हाईवे पर दोनों तरफ से यातायात रोक दिया गया था. सेना के बम निरोधक दस्ते ने घटनास्थल पर पहुंचकर संदिग्ध वस्तु को सड़क से उठाकर जंगल में सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया था.

Back to top button