पत्रकार के पैतृक मकान को किरायेदार ने किया फर्जी बैनामा,मामला पहुँचा डीएम के पास

पत्रकार सतेन्द्र यादव के पैतृक मकान को किरायेदार ने फर्जी तरीके से किया बैनामा मामले को लेकर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी मिले जिलाधिकारी से।

पीड़ित पत्रकार के पैतृक मकान को विक्रय करने वालों पर जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन आन्दोलन के लिए बाध्य होगी।

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन गोरखपुर इकाई के जिला मिडिया प्रभारी सत्येन्द्र यादव उर्फ रामसकल यादव (पत्रकार अमर उजाला भौराबारी) पुत्र स्व0रामभेजू यादव निवासी ग्राम मोहनाग थाना कैंम्पियरगंज जिला गोरखपुर के बाबा सच्चा पुत्र छोटेलाल के नाम से आराजी सं.662रकबा 0.441हे0ए0 ग्राम मोहनाग तप्पा-भारीवैसी ,परगना हवेली, तहसील कैंम्पियरगंज जिला गोरखपुर में मकान स्थित है। उनके बाबा सच्चा का1/4हक व हिस्सा है।जिसमें बाग व आबादी दर्ज है। इनके पिता स्व0रामभेजू व बाबा सच्चा के कमाई से उक्त आराजी के रकबा 0.21हेक्टेयर पर 15वर्षों पूर्व से पक्का मकान का निर्माण कराया गया है।प्रार्थी का उक्त मकान को इन्द्रजीत पुत्र रामेश्वर जो.राज मिस्त्री का कार्य करता था।10वर्ष पूर्व उक्त मकान को किराये पर रहने के लिए दिया था मगर उक्त मकान खेसरा में प्रार्थी के मां दुर्गावती देवी के नाम दर्ज है।
दिनांक 26.10.2021को इन्द्रजीत पुत्र रामेश्वर पत्रकार के उक्त मकान को अपना बताकर धोखाधड़ी करते हुए फर्जी दस्तावेज तैयार करके रामकेश शर्मा पुत्र बलिराम शर्मा व दस्तावेज के गवाहान शामनाथ पुत्र श्रीराम व गोविन्द पुत्र रामलखन निवासी मोहनाग जिला गोरखपुर ने साजिश में करके रामकेश शर्मा उपरोक्त को प्रार्थी के मकान का विक्रय कर दिया है।पत्रकार के उक्त मकान को जब रामकेश शर्मा बैनामा कब्जा करने पहुंचा तो प्रार्थी ने उनसे पूछा कि तुम इस मकान को किस अधिकार व हक से कब्जा करोगे तो उसने कहां कि हमने इन्द्रजीत उपरोक्त से बैनामा लिया हूं। पीड़ित पत्रकार ने जब रजिस्ट्री दफतर कैंम्पियरगंज गोरखपुर में पता किया त़ो फर्जी व धोखाधड़ी तथा जालसाजी द्वारा कथित बैनामा का पता चला। तो पत्रकार ने इस घटना की सूचना थाना कैंम्पियरगंज जिला गोरखपुर व उपजिलाधिकारी तहसील कैंम्पियरगंज गोरखपुर को दिया। मगर थाना द्वारा पीड़ित पत्रकार की रपट दर्ज नही की गयी।
इस घटना को स्वयं संज्ञान में लेते हुए इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी ने आज जिलाधिकारी गोरखपुर से मिलकर पीड़ित पत्रकार के पैतृक मकान को जालसाजी व धोखाधड़ी करके फर्जी दस्तावेज तैयार कर गलत तरीक़े से विक्रय करने वालों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर न्यायसंगत कार्यवाही करने की मांग की।
इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी ने कहा कि पीड़ित पत्रकार सत्येंद्र यादव के पैतृक मकान को जालसाजी व धोखाधड़ी करके बेचने वालों के विरूद्ध जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन आन्दोलन के लिए बाध्य होगी।

Back to top button