पराग अग्रवाल , ट्विटर के नए सीईओ को मिलेगा बड़ा पैकेज, जाने पूरी खबर !

DAY NIGHT NEWS LUCKNOW

Parag Agrawal Salary In Indian Rupees ;पराग अग्रवाल को एक मिलियन डॉलर (7,50,54,500 रुपये) का वार्षिक पैकेज मिलेगा। इसके अलावा उन्हें बोनस के साथ प्रतिबंधित शेयर यूनिट समेत 12.5 मिलियन डॉलर मूल्य के प्रदर्शन-आधारित स्टॉक यूनिट भी दिए जाएंगे। 
ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी के पद छोड़ने के बाद सोमवार इस पद भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को नियुक्त किया गया है। माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी के बोर्ड ने कंपनी के सीटीओ (मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी) पराग को नया सीईओ चुना है। सैलरी की बात करें तो सोमवार को कंपनी की फाइलिंग के अनुसार, पराग अग्रवाल को एक मिलियन डॉलर (7,50,54,500 रुपये) का वार्षिक पैकेज मिलेगा। इसके अलावा उन्हें बोनस के साथ प्रतिबंधित शेयर यूनिट समेत 12.5 मिलियन डॉलर मूल्य के प्रदर्शन-आधारित स्टॉक यूनिट भी दिए जाएंगे। 
पराग अग्रवाल 2011 में ट्विटर के साथ जुड़े थे। इससे पहले वह याहू और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं। आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होंने अमेरिका की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की है। ट्विटर में उन्हें अक्तूबर 2017 में कंपनी का मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) बनाया गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, पराग की कुल आय 1.52 मिलियन डॉलर है।
ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने विनीता अग्रवाल से शादी की है। पराग और विनीता अक्तूबर 2015 में सगाई करने के बाद जनवरी 2016 में शादी के बंधन में बंध गए थे। फिलहाल, पराग पत्नी के साथ कैलिफॉर्निया के सैन फ्रांसिस्को में रहते हैं और दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम अंश है। जैक ने पद छोड़ने और पराग अग्रवाल को नियुक्त किए जाने के बाद अपने एक ट्वीट में उनकी जमकर तारीफ की है। जैक ने कहा है कि कहा कि पराग उनके हर महत्वपूर्ण निर्णय के पीछे रहे हैं, जिन्होंने इस कंपनी को बदलने में मदद की है। गौरतलब है कि पराग अग्रवाल को 29 नवंबर को ट्विटर के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया, जिसके बाद वे माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नडेला, अल्फाबेट के सुंदर पिचाई, आईबीएम के अरविंद कृष्णा और एडोब के शांतनु नारायण जैसे भारत के वैश्विक तकनीकी सीईओ की सूची में शामिल हो गए हैं। 

Back to top button