कोविड-19 टीकाकरण के लिए घर-घर होगा सर्वे

कोविड-19 टीकाकरण के लिए घर-घर होगा सर्वे

जनपद के 712 ग्रामसभा हुए प्रथम डोज से संतृप्त

गाज़ीपुर:कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर प्रदेश सरकार काफी गंभीर है। जिसको लेकर आने वाले समय में कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए लोगों के घर-घर कराए जाने का निर्णय लिया है। जिसको लेकर शनिवार को सभी ब्लॉक में बीडियो की अध्यक्षता में एक बैठक कर घर-घर सर्वे कर, छूटे हुए लोगों का कोविड-19 वैक्सीनेशन कराए जाने पर चर्चा किया गया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर प्रत्येक ब्लॉक पर शनिवार को टास्क फोर्स की बैठक की गई। जिसमें ब्लॉक के चिकित्सा अधीक्षक, सीडीपीओ, एडीओ, लेखपाल और सचिव शामिल रहे। उन्होंने बताया कि घर-घर जाकर कोविड-19 वैक्सीनेशन की प्रथम एवं छूटे हुए लोगों के लिए कार्य योजना बनाई गई है। जिसमें स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर सर्वे करेंगे और कोविड-19 टीकाकरण से वंचित लोगों की लिस्ट तैयार करेंगे । ताकि छूटे हुए लोगों का टीकाकरण कराया जा सके।

उन्होंने बताया कि जनपद में कुल 1246 ग्राम सभाएं हैं। जिसमें से 712 ग्राम सभा टीकाकरण के प्रथम डोज से संतृप्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब तक जनपद में 16.96 लाख को प्रथम डोज एवं 5.12 लाख लोगों को सेकंड डोज लगाया जा चुका है।   वही जनपद में टीकाकरण के क्षेत्र में ट्रामासेंटर मोहम्मदाबाद ने 1.85 लाख लोगों का टीकाकरण करा कर आज भी प्रथम स्थान पर कायम किया है। जबकि दूसरे स्थान पर  सैदपुर है जिसने 1.62 लाख लोगों का टीकाकरण किया है।

Back to top button