आखिर क्यों Facebook का नाम बदल गया जानिए वजह!!

DAY NIGHT NEWS LUCKNOW

फेसबुक कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने गुरुवार को घोषणा की और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नाम बदलने को लेकर जानकारी दी।
अब रोजगार के नए अवसर खुलेंगे और एक वर्चुअल दुनिया का निर्माण होगा।
सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक ने अपनी कंपनी का नाम बदलकर अब ‘मेटा’ कर लिया है. कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. नाम बदलने को लेकर जानकारी कुछ दिनों पहले ही मिली थी. बहरहाल, हम यहां आपको बताने जा रहे हैं कि कंपनी का नाम क्यों बदला गया.

कुल मिलाकर कहा जाए तो मेटावर्स की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए फेसबुक ने अपना नाम बदलकर मेटा कर लिया है. कंपनी की यही कोशिश है की लोग अब से फेसबुक कंपनी को केवल सोशल मीडिया कंपनी के तौर पर ना पहचानें. अब नाम बदलने के बाद जल्द ही कंपनी की ओर से कई बड़ी घोषणाएं भी सामने आ सकती हैं.

दरअसल मार्क जकरबर्ग चाहते हैं उनकी कंपनी को केवल एक सोशल मीडिया कंपनी के तौर पर ना पहचाना जाए. कंपनी सोशल मीडिया से आगे बढ़कर मेटावर्स वर्ल्ड की तैयारी कर रही है. इसके लिए कंपनी 10 हजार लोगों को हायर भी करेगी. जो मेटावर्स बनाने में कंपनी की मदद करेंगे. मेटावर्स को आप वर्चुअल रियलिटी के तौर पर समझ सकते हैं।

एक ऐसी दुनिया जहां लोगों की मौजूदगी डिजिटल तौर पर रहेगी. लोग डिजिटली एक दूसरे से मिल सकेंगे. आपको बता दें मेटावर्स पर फेसबुक ही नहीं बल्कि माइक्रोसॉफ् जैसी बड़ी कंपनियां भी निवेश कर रही हैं. जकरबर्ग काफी पहले से वर्चुअल रियलिटी और ऑगमेंटेड रियलिटी पर भारी निवेश करते आए है

Back to top button