जनपद संत कबीर नगर जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई आयोजित ।

डे नाइट न्यूज़ ब्यूरो चीफ संजय कुमार यादव की रिपोर्ट

जनपद संत कबीर नगर दिनांक 06/10/2021

Day Night News

Netional News Network

Sant kabir Nagar


जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला शांति समिति की बैठक संपन्न हुई । आगामी नवरात्रि पर्व सहित अन्य त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं जैसे बिजली, पानी, साफ सफाई आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान एक साथ भीड़ एकत्र होने की आशंका होती है, उन्होंने सभी से अपील किया कि मास्क का नियमित प्रयोग करें तथा व्यक्तिगत स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने शांति समिति की बैठक में उपस्थित जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए विशेषकर दुर्गा पूजा मंडली के आयोजकों को पधारने का धन्यवाद देते हुए कहा कि जनपद संत कबीर नगर में त्यौहारों को मनाए जाने की गौरवशाली परंपरा रही है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि इस परंपरा का निर्वहन करते हुए इस वर्ष भी त्योहारों को शांति, सौहार्द एवं आनंद के वातावरण में मनाए और कोविड-19 एवं कोरोनावायरस वायरस का प्रकोप अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है यद्यपि हमारा जनपद वर्तमान में कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त है लेकिन अभी भी हम खतरे से पूरी तरह से बाहर नहीं हैं, त्योहारों के दौरान विशेष संवेदनशीलता एवं कोविड-19 के प्रोटोकाल का अनुपालन नितांत आवश्यक है। जिलाधिकारी ने नवरात्रि के दौरान विद्युत व्यवस्था की निर्वाह आपूर्ति बनाए रखने हेतु अधिशासी अधिकारी विद्युत सहित जनपद के सभी सबडिवीजन अधिकारियों को भी निर्देशित किया। उन्होंने जनपद में मूर्ति विसर्जन एवं अन्य कार्यक्रमों के दौरान कहीं-कहीं पर खराब सड़क व्यवस्था की शिकायत दर्ज कराए जाने पर संबंधित अधिकारी को तत्काल उसे गड्ढा मुक्त कराने के भी निर्देश दिए।
शांति समिति के पदाधिकारियों एवं दुर्गा पूजा मंडली के आयोजकों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने नवरात्रि एवं दुर्गा पूजा के दौरान चाक-चौबंद पुलिस व्यवस्था का आश्वासन देते हुए कहा की त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए यद्यपि पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी फिर भी उन्होंने स्थानीय लोगों से इस व्यवस्था में पुलिस का सहयोग करने की अपील किया तथा कहा कि सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित किसी भी आशंका की स्थिति में वे स्थानीय पुलिस चौकी, थाने अथवा सीधा उनसे संपर्क कर सकते हैं।
अपर पुलिस अधीक्षक ने त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत शासन एवं प्रशासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान मूर्ति की ऊंचाई ज्यादा ना रखें, डीजे पर अश्लील गाने ना चलाएं एवं शांति के साथ मूर्ति का विसर्जन करें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित ड्रोन, एंटी रोमियो एवं सोशल मीडिया टीम पूरी तरह से सक्रिय रहेगी फिर भी किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति से निपटने के लिए आप सभी का सहयोग अपेक्षित रहेगा। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करने वाले को कतई बख्शा नहीं जाएगा एवं उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) मनोज कुमार सिंह, उप जिलाधिकारीगण, पुलिस उपाधीक्षकगण, थानाध्यक्षगण सहित शांति समिति से संबंधित पदाधिकारी एवं अन्य आयोजक मंडल के सदस्य उपस्थित रहे,।

Back to top button