गोंद लिया गया अस्पताल दुर्व्यवस्था का शिकार,करेंगे मुख्यमंत्री से शिकायत:रमेश सिंह पप्पू।

गाज़ीपुर: सरकार के लाख प्रयास के बाद भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरनो की व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है, कर्मचारियों की मनमानी से ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाओं का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। गुरुवार को ग्रामीणों की शिकायत पर भाजपा विधानसभा जंगीपुर के पूर्व प्रत्याशी कुंवर रमेश सिंह पप्पू ने अपने गोद लिए हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरनो का अवलोकन किया। सुबह 9 बजे तक 34 कर्मचारियों में से केवल 7 कर्मचारी अस्पताल में उपस्थित मिले।प्रभारी चिकित्साधिकारी मनोज कुमार,अतेंद्र सिंह,फार्मासिस्ट के अलावा 27 कर्मचारी 9 बजे तक अस्पताल नहीं पहुंचे थे। कुंवर रमेश सिंह पप्पू ने बताया कि अनुपस्थित कर्मचारियों की शिकायत प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मनोज कुमार व सीएमओ हरिगोविंद सिंह से किया लेकिन दोनों अधिकारी एक दूसरे पर जिम्मेदारी का ठीकरा फोड़ते रहे।
बताया कि अस्पताल परिसर में गंदगी के साथ-साथ दूर व्यवस्था फैली हुई थी।
रमेश सिंह पप्पू ने चेताया कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी और सीएमओ यदि अनुपस्थित कर्मचारियों के ऊपर कारवाई नहीं करते हैं तो इसकी शिकायत स्वास्थ मंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की जाएगी।
इस संबंध में सीएमओ हरिगोबिन्द सिंह ने बताया कि बिरनो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कर्मचारियों के अनुपस्थित होने के शिकायत मिली है,जांच कराकर दोषी पाए जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Back to top button