चित्रांश बंधुओं की राजनैतिक भागीदारी हेतु आवाहन

DAY NIGHT NEWS LUCKNOW

जो राजनीतिक दल कायस्थ समाज की भागीदारी अपनी पार्टी में सुनिश्चित करेंगे उन्हीं को हमारा समाज अपना बहुमूल्य वोट मतदान करेगा–ह्रदय  नारायण श्रीवास्तव
                    
दिनांक 26-09- 2021 को पूर्वाहन 11:00 बजे से अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष श्री हृदय नारायण श्रीवास्तव की अध्यक्षता में उनके निवास 3/4, संवाद नगर , लखनऊ में लखनऊ  महानगर  की कार्यकारिणी की एक बैठक आहूत की गई। बैठक की कार्रवाई प्रारम्भ करने के  पूर्व सर्वप्रथम श्री चित्रगुप्त महाराज की प्रार्थना की गई  तदुपरांत इस बैठक में उपस्थित जिला कार्यकारिणी के सदस्यों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि हमारा यह संगठन लगभग 135 वर्ष पुराना है और डॉक्टर आर.सी.वर्मा इस महासभा के प्रथम राष्ट्रीय अध्यक्ष थे । उन्होंने आगे बताया कि वर्तमान में  श्री कैलाश नारायण सारंग हमारी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने भारतवर्ष के  समग्र विकास हेतु  सदैव अपनी सेवाएं तन्मयता व इमानदारी के साथ दी हैं। हमारे परिवार के सदस्य शिक्षा, चिकित्सा साइंस एवं टेक्नोलॉजी, ब्यूरोक्रेसी तथा सामाजिक सद्भावना आदि के क्षेत्रों में अहम भूमिका निभाते आ रहे हैं। देश की स्वतंत्रता से लेकर  आज तक समाज के हर वर्ग के विकास में चित्रांश परिवार के लोग सदैव अपना योगदान देते आ रहा हैं।
           वरिष्ठ जिला अध्यक्ष विजय कुमार निगम ने अपने संबोधन में कार्यकारिणी के सदस्यों से  कहा कि अब समय आ गया है  कि जो राजनीतिक दल चित्रांश  समाज की भागीदारी अपनी पार्टी में सुनिश्चित करेंगे उन्हीं  को  हमारे समाज का बहुमूल्य वोट प्रदेश अध्यक्ष  के दिशा निर्देश पर  डाला जाएगा. उन्होंने कहा कि हम ऐसी स्थिति में हैं कि हमारे वोट के बिना किसी भी पार्टी का सांसद या मेयर  लखनऊ महानगर में जीत हासिल नहीं कर सकता है.
       महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्षा श्रीमती नीरा सिन्हा वर्षा ने अपने उद्बोधन में  कार्यकारिणी सदस्यों से कहा कि समाज के नवयुवकों को व्यवसायिक क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए चित्रांश बंधुओं को अपना सहयोग देना चाहिए तभी हमारे समाज की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकेगी।  जिला अध्यक्ष श्री अनुपम सिन्हा ने  आगामी कार्यक्रमों को सामूहिक रूप से आयोजित किए जाने के बारे में सूचनाएं दी तथा कार्यकारिणी के पदाधिकारियों एवं सदस्यों का विधिवत परिचय प्रदेश अध्यक्ष से करवाया ।
     इस बैठक में  कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद निगम, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्षा श्रीमती नीरा सिन्हा वर्षा, जिला अध्यक्ष अनुपम श्रीवास्तव, वरिष्ठ जिला  उपाध्यक्ष विजय निगम,आलोक सक्सेना नगर उपाध्यक्ष एवं अन्य चारों जिला उपाध्यक्ष एवं समस्त कार्यकारिणी सदस्यों ने भाग लिया। आज की इस बैठक में लखनऊ महानगर की कार्यकारिणी के सभी पचास सदस्यों ने भाग लिया


      

Back to top button