यूथ रूरल इंटरप्रन्योर फाउंडेशन का ओमेगा सेकी के साथ गाजीपुर में सौ करोड़ के निवेश का हुआ करार

ओमेगा सेकी मोबिलिटी एंव यूथ रूरल इंटरप्रन्योर फाउंडेशन बनाएगा थ्री व्हीलर आटो

अब जिले के इंजीनियरों और युवाओं को गाजीपुर में ही मिलेगी नौकरी नही जाना पड़ेगा बाहर:संजय राय शेरपुरिया

गाज़ीपुर। नगर के बड़ी बाग स्थित द होटल ग्रैंड में शनिवार की शाम जिले वासियों के लिए खास थी जिले में रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए ऑटोमोबाइल सेक्टर में ओमेगा सेकी मोबिलिटी एवं यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से इलेक्ट्रिक व्हीकल उत्पादन केंद्र स्थापित होगा।इसको लेकर ओमेगा सिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर देव मुखर्जी और यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के सीईओ सुनील सिंह के बीच करार हुआ है। 100 करोड़ का निवेश होने से जिले में खुशी का माहौल है। यह करार उदय नारायण के ओमेगा सेकी और संजय रॉय शेरपुरिया के मार्गदर्शन से चल रहे हैं यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के बीच करार हुआ।करार के बाद हर हर महादेव के नारे के साथ पूरा होटल गूंज गया।कहा गया कि दोनों मिलकर यहां पर इलेक्ट्रिक 3 व्हीकल बनाएंगे। इस व्हीकल की खास बात यह होगी कि 30 मिनट से लेकर 3 घंटे के बीच यह चार्ज होगी। साथ ही प्रति किलोमीटर 50 पैसे से ₹1 खर्च आएगा। इस उत्पादन केंद्र के स्थापित होने से करीब 5000 युवाओं को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के मार्गदर्शक संजय राय शेरपुरिया ने कहा कि गाजीपुर ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल के युवाओं को रोजगार देने के लिए और अनगिनत निवेशकों को यहां लाया जाएगा। आने वाले समय में और कई निवेशकों को यहां लाया जाएगा और रोजगारी के संदर्भ में गाजीपुर जिले की कायापलट करने की प्रमाणिक कोशिश की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो आत्मनिर्भर भारत का सपना देखा है उसे हर हाल में साकार करके ही मैं चैन की नींद सो पाऊंगा।
शनिवार की शाम को करीब 7:00 बजे जैसे ही होटल ग्रैंड में लहुरी काशी के महानायक एसडीजी चौपाल के नेशनल ब्रांड एंबेसडर और लाखों युवाओं के पथ दर्शक संजय राय शेर पुरिया एवं ओमेगासेक इमोबिलिटी की उदय नारंग पहुंचे तो तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा हाल गूंज उठा। इस दौरान मुख्य अतिथि जमानिया की विधायक सुनीता सिंह ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की इसके बाद यूथ रूरल इंटरप्रन्योर फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील सिंह ने इलेक्ट्रिक थ्री व्हीकल उत्पादन केंद्र के विषय में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस केंद्र से थ्री व्हीकल ऑटो रिक्शा तैयार किए जाएंगे इस फैक्ट्री के माध्यम से प्रत्यक्ष रूप से 500 और अप्रत्यक्ष रूप से 5000 बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही देश में सबसे सस्ते दर पर यहां पर थ्री व्हीकल आटो रिक्शा तैयार किया जाएगा।
कार्यक्रम में गाजीपुर के जिलाधिकारी एमपी सिंह, पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह,जमानिया विधायक सुनीता सिंह जैसे जिले के अग्रिम महानुभाव विशिष्ट अतिथि अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। इस दौरान गाजीपुर नागरिक अभिनंदन समिति के कुँवर भानु प्रताप सिंह, अंकित राय, डॉक्टर सतीश राय, सर्वजीत सिंह, रोटरी क्लब के संजीव सिंह बंटी, कुल्लू सिंह सहित सैकड़ों लोग कोविड-19 टो काल के तहत मौजूद रहे।

Back to top button