नईदिल्ली: एफसी गोवा ने पहली टीम के सात खिलाडिय़ों को किया रिलीज

डे नाईट न्यूज़ एफसी गोवा ने पहली टीम के सात खिलाडिय़ों- अनवर अली, रिडीम त्लांग, माकन चोथे, हर्नान सैन्टाना, मार्क वैलियंटे, लेनी रोड्रिग्स और नोंगडंबा नोरेम को रिलीज कर दिया है। इन सभी का क्लब के साथ अनुबंध आज समाप्त हो रहा है।
एफसी गोवा ने एक ट्वीट में कहा, वन्स ए गौर, ऑलवेज ए गौर! हमारे इन खिलाडिय़ों को उनके अगले अध्याय के लिए शुभकामनाएं।

जनवरी 2022 में गोवा शामिल होने वाले अपने 18 महीने के ऋण सौदे के पूरा होने के बाद अली दिल्ली एफसी में लौट आए हैं। सेंटर-बैक अली ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के उन सभी 30 मैचों में हिस्सा लिया, जो गोवा ने तब से दो सत्रों में खेले हैं।
चोथे और त्लांग दोनों ने आईएसएल, डुरंड कप और सुपर कप में एफसी गोवा के लिए लगभग 40 मैच खेले। यह जोड़ी 2021 में एएफसी चैंपियंस लीग में खेलने वाली टीम का भी हिस्सा थी।

वैलियंटे पिछली गर्मियों में एफसी गोवा में शामिल हुए थे, लेकिन 2022-23 सीजऩ के बीच में चोट लगने के कारण वह टीम के लिए ज्यादा नहीं खेल सके। सैन्टाना, जिन्हें गोवा ने वैलियंटे की जगह लिया था, तब से क्लब के लिए सात मैचों में हिस्सा लिया।
रोड्रिग्स ने दूसरी बार गौर को अलविदा कहा, इस साल जनवरी में टीम में शामिल होने से पहले 2018 और 2021 के बीच रोड्रिग्स पहली बार गोवा के लिए खेले थे। उन्होंने गोअन संगठन के लिए कुल मिलाकर 60 मैच खेले और क्रमश: 2019 व 2020 में उनके साथ हीरो सुपर कप और हीरो आईएसएल लीग विनर्स शील्ड जीता।

एक अन्य फुटबॉलर नोरेम ने अगस्त 2021 में इंडियन एरोज, केरला ब्लास्टर्स एफसी और एटीके मोहन बागान के साथ खेलने के बाद गोवा के साथ करार किया। उन्होंने आईएसएल के 2021-22 सीजन में गोवा के लिए 12 मैच खेले।

Back to top button