मुंबई: जायसवाल डब्ल्यूटीसी फाइनल स्चड में शामिल

डे नाईट न्यूज़ यशस्वी जायसवाल को सात जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिये रुतुराज गायकवाड़ की जगह अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम में शामिल किया गया है।
गायकवाड़ तीन जून को शादी कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सूचित किया था कि वह पांच जून से पहले लंदन के लिये रवाना नहीं हो सकेंगे। जायसवाल के पास इंग्लैंड का वीज़ा होने के कारण वह जल्द ही भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

जायसवाल हाल के दिनों में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिये 14 पारियों में पांच अर्धशतक और एक शतक के साथ 625 रन बनाये। उन्होंने अभी तक किसी भी प्रारूप में भारत के लिए पदार्पण नहीं किया है, लेकिन प्रथम श्रेणी में वह मात्र 15 मैचों में नौ शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 80.21 की औसत से 1845 रन बना चुके हैं।

उन्होंने हाल ही में समाप्त हुई रणजी ट्रॉफी 2022-23 के पांच मैचों में 45.00 की औसत से 315 रन बनाये, जिसमें एक अर्धशतक और एक शतक शामिल रहा। जायसवाल ने मध्य प्रदेश के खिलाफ शेष भारत के लिये खेलते हुए ईरानी ट्रॉफी में 213 और 144 रन के स्कोर के साथ घरेलू सीजन का समापन किया। उन्होंने इसी के साथ एक ईरानी कप मैच में सर्वाधिक रन (357) बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिये रवाना हो चुके हैं। विराट कोहली लंदन पहुंचने वाले पहले कुछ बैचों में से एक का हिस्सा थे। फाइनल सात से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारत 2021 में भी डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचा था, जहां उसे न्यूजीलैंड से हार मिली थी।

Back to top button