नई दिल्ली: मैक्स लाइफ ने इस साल 99.51 प्रतिशत के साथ दर्ज किया सर्वोच्च क्लेम पेड रेश्यो

डे नाईट न्यूज़  जीवन बीमा कंपनी मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2022-23 में 99.51 प्रतिशत के साथ सर्वोच्च क्लेम पेड रेश्यो दर्ज किया है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इंश्योरेंस रिलेशनशिप के इस सबसे अहम बिंदु पर ग्राहकों के भरोसे को ध्यान में रखते हुए मैक्स लाइफ ने लगातार चौथे साल 99 प्रतिशत के क्लेम पेड रेश्यो की सीमा को पार किया है। ग्राहकों को ध्यान में रखने की प्रतिबद्धता के साथ मैक्स लाइफ ने अपने नए कैंपेन ‘इंडिया के भरोसे का नंबर के ही अनुरूप जरूरत के वक्त पर ग्राहकों को वित्तीय रूप से संरक्षित करने के अपने वादे को पूरा किया है।

मैक्स लाइफ ने अपने मजबूत फ्रॉड मैनेजमेंट कंट्रोल्स के साथ एक प्रिडिक्टिव एनालिटिक्स बेस्ड अंडरराइटिंग मॉडल तैयार किया है, जिससे कंपनी को तेजी से और बेहतर तरीके से क्लेम मैनेजमेंट में मदद मिलती है। ग्राहकों को सुगम एवं सरल सेवा प्रदान करने और सर्वश्रेष्ठ अनुभव देने के लिए भी कंपनी सक्रियता से प्रयासरत है। इससे मैक्स लाइफ को ग्राहकों का विश्वास एवं संतुष्टि बढ़ाने तथा अपना नेट प्रमोटर स्कोर (एनपीएस) बढ़ाने में मदद मिली है।

पिछले पांच वर्षों में क्लेम एवं अंडरराइटिंग को लेकर डिजिटल इन्वेस्टमेंट के दम पर मैक्स लाइफ ने क्लेम पेड रेश्यो में लगातार सुधार किया है और इसे वित्त वर्ष 2018-19 के 98.74 प्रतिशत से बढ़ाकर वित्त वर्ष 2022-23 में 99.51 प्रतिशत पर पहुंचा दिया।

Back to top button