लखनऊ: भुवनेश्वर की लड़कियों ने जीता रग्बी का स्वर्ण

डे नाईट न्यूज़ भुवनेश्वर के केआईआईटी की लड़कियों और पुणे के भारती विद्यापीठ के लड़कों ने पहली बार उत्तर प्रदेश में आयोजित किए जा रहे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 का रग्बी का खिताब जीत लिया है। केआईआईटी की लड़कियों ने शुक्रवार को गुरु गोविंद सिंह कॉलेज मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में मुंबई विश्वविद्यालय को 56-0 से हराया जबकि भारती विद्यापीठ के पुरुषों ने अपने वर्ग के फाइनल में केआईआईटी को 19-10 के अंतर से पराजित किया। इस वर्ग का कांस्य पदक लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने जीता।

शुक्रवार को ही बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी हाल में सिलसिलेवार तरीके से टेबल टेनिस मुकाबले खेले गए, जिसमें महिलाओं के सेमीफाइनल मुकाबलों में एसआरएम यूनिवर्सिटी ने चितकारा यूनिवर्सिटी को 3– 0 और एडमस यूनिवर्सिटी ने कलकत्ता यूनिवर्सिटी को 3-1 से हराया। पुरुषों के वर्ग में चितकारा विश्वविद्यालय ने फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से होगा। शनिवार को वॉलीबॉल में महिला वर्ग के सेमीफ़ाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मैच में पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ का सामना पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला से होगा जबकि दूसरे मैच में एसआरएम यूनिवर्सिटी-चेन्नई की भिड़ंत एडमस यूनिवर्सिटी, कलकत्ता से होगा।

गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कालेज परिसर में स्थित इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम में शुक्रवार को हॉकी के मुकाबले शुरू हुए। पुरुषों के वर्ग में संबलपुर यूनिवर्सिटी-ओडिशा ने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ को 1-0 से हराया जबकि जीएनडीयू-अमृतसर ने सावित्रीबाई फुले-पुणे विश्वविद्यालय को 4-0 से हराया। इसी तरह बेंगलुरु सिटी यूनिवर्सिटी ने वीर बहादुर पूर्वांचल यूनिवर्सिटी-जौनपुर के साथ 4– 4 से ड्रॉ खेला। अंतिम मैच में पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी को 4-3 से हराया। लखनऊ में ही जारी पुरुष फुटबॉल मुकाबलों में संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी- पंजाब ने पंजाब यूनिवर्सिटी को 3-2 से हराया जबकि महात्मा गांधी विश्वविद्यालय, केरल ने एडमस विश्वविद्यालय के साथ 2 – 2 से ड्रा खेला।

Back to top button