रुद्रप्रयाग: अगस्त्यमुनि में हुई केदारनाथ विस के पांचो मण्डल की कार्यकारिणी की संयुक्त बैठक

डे नाईट न्यूज़ केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा द्वारा पूरे देश में महा जनसम्पर्क अभियान चलाया जा रहा है। हर विधानसभा क्षेत्र में मण्डल कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर महा जनसम्पर्क अभियान को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को हर व्यक्ति तक केन्द्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने के लिए निर्देशित किया किया जा रहा है । महा अभियान को लेकर आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने अगस्त्यमुनि में केदारनाथ विधानसभा के पांचो मण्डल की कार्यकारिणी की संयुक्त बैठक ली। अपने उद्बोधन में उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वर्णिम 9 साल देश के लिए बेमिसाल रहे हैं।

केंद्र सरकार की उपलब्धियों के संदर्भ में पार्टी द्वारा महाजनसंपर्क अभियान घर-घर तक चलाया जाएगा । अभियान के तहत अलग-अलग तिथियों पर  प्रेस वार्ता, विशिष्ट व्यक्तियों/परिवारों से संपर्क, वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मेलन, विकास तीर्थ यात्रा कार्यक्रम, लाभार्थी सम्मेलन, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस, मन की बात कार्यक्रम, घर-घर संपर्क अभियान सहित अलग-अलग तिथियों को 14 कार्यक्रम किए जाने हैं। श्री भट्ट ने कहा कि 23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल माध्यम से देश के सभी बूथों के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। कार्यकर्ता अपने-अपने बूथों पर निवास करने वाले वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ-साथ विशिष्ट प्रतिभावान व्यक्तियों को भी इस संवाद से जोड़ेंगे।

कहा कि देश के यशस्वी प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को विश्व गुरू बनाने की ओर अग्रसर हैं। ऐसे में पार्टी के हरेक कार्यकर्ता को एक सेनिक की तरह उनके इस कार्य में अपना महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करना है। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से हर शक्ति केन्द प्रभारी, बूथ प्रभारी एवं पन्ना प्रभारी को सरकार के कार्यों को जनता के सामने रखना है। उन्होंने हर मण्डल अध्यक्ष से हर बूथ पर मन की बात कार्यक्रम को सुनने तथा उसे सरल ऐप एवं नमो ऐप पर अपलोड सम्बन्धी पिछले कार्यों की जानकारी लेते हुए निर्देष दिए कि महासम्पर्क अभियान के तहत हर पदाधिकारी अपने क्षेत्र में हर घर से सम्पर्क करेंगे। और केन्द्र एवं राज्य सरकार के कार्यों के साथ ही स्थानीय विधायक द्वारा किए जा रहे कार्यों से अवगत करायेंगे।

इसके साथ ही क्षेत्र के 75 ऐसे व्यक्तियों की सूची भी तैयार करेंगें जो अपने क्षेत्र में विशिष्टता रखते हैं।  जैसे उत्कृष्ठ खिलाड़ी, कलाकार, संगीतकार, लेखक, कवि, सामाजिक कार्यकर्ता, आन्दोलनकारी महिला या पुरूष। बैठक को सम्बोधित करते हुए केदारनाथ विधायक श्रीमती शैलारानी रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने बाबा केदार की धरती से 21 वीं सदी के तीसरे दशक को उत्तराखण्ड का दशक बताया है। प्रदेश सरकार इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है तथा ऐसी योजनायें बनाई जा रही हैं जिनसे हमारी सांस्कृतिक विरासत के साथ पर्यटन, योग-आयुष एवं आयुर्वेद को बढ़ावा मिलने के साथ ही हमारी आर्थिकी भी मजबूत होगी। जिला प्रभारी ऋषि कण्डवाल ने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि महाजन सम्पर्क अभियान के तहत आगामी दिनों में 14 विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। जिनके माध्यम से कार्यकर्ता केन्द्र सरकार के सफल 9 वर्षों की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचायेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष महावीर पंवार ने आगामी लोक सभा चुनावों को देखते हुए हर कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों को पार्टी कार्यक्रमों को गम्भीरता से लेते हए बूथ लेबल पर अपनी पकड़ मजबूत करने के निर्देश दिए। कहा कि चुनाव में पूरी विधानसभा में 51 प्रतिशत से अधिक वोट प्राप्त करने का लक्ष्य हर हाल में प्राप्त करना है। कार्यक्रम के जिला समन्वयक भारत भूषण भट्ट ने भी विधानसभा क्षेत्र में अभियान के लिए बनाई समितियों पर चर्चा की। जिपंअ अमरदेई शाह ने आगन्तुक अतिथियों का स्वागत करते हुए सभी कार्यकर्ताओं को मोदी जी के सपनों को साकार करने में अपनी भूमिका का निर्वहन करने का आहवान किया।

कार्यक्रम का संचालन विधान सभा संयोजक देवप्रकाश सेमवाल ने किया।  कार्यक्रम में अध्यक्ष नगर पंचायत उखीमठ विजय राणा , प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विक्रम कंडारी, पूर्व जिला अध्यक्ष बचस्पति सेमवाल ,पूर्व राज्य मंत्री आशुतोष किमोठी ,मन की बात कार्यक्रम के विधानसभा संयोजक सुमन जमलोकी, महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुंवरी बत्र्वाल, सांसद प्रतिनिधि श्रीनंद जमलौकी ,रामचंद्र गोस्वामी, जिला मीडिया प्रभारी सतेन्द्र बत्र्वाल, जिला मंत्री गंभीर बिष्ट रमेश भंडारी ,सह मीडिया प्रभारी बुद्धि बल्लभ थपलियाल, अगस्त मुनि नगर मंडल अध्यक्ष बीना राणा सहित मंडल अध्यक्ष राय सिंह राणा अनुसूया प्रसाद भट्ट ,त्रिलोचन भट्ट अनिल कोठियाल , पूर्व कनिष्ठ प्रमुख रमेश बेंजवाल ,जिला सह सोशल मीडिया प्रभारी मानेन्द्र कुमार, जिला आईटी संयोजक विकास नौटियाल, भाजयुमो जिला संयोजक नीरज वशिष्ठ सहित सभी अपेक्षित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button